राजधानी में हुक्का लाउंज पर लगा प्रतिबंध, कोरोना संक्रमण के कारण कलेक्टर ने जारी किए आदेश | Ban on hookah lounges in the capital, Collector issued orders due to corona infection

राजधानी में हुक्का लाउंज पर लगा प्रतिबंध, कोरोना संक्रमण के कारण कलेक्टर ने जारी किए आदेश

राजधानी में हुक्का लाउंज पर लगा प्रतिबंध, कोरोना संक्रमण के कारण कलेक्टर ने जारी किए आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : March 7, 2021/5:26 am IST

भोपाल। राजधानी भोपाल में हुक्का लाउंज पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण कलेक्टर अविनाश लवानिया ने प्रतिबंध लगाया है, हुक्का लाउंज में हुक्के के कारण स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है, जिससे संक्रमण के बढ़ने का खतरा भी बना हुआ है।

ये भी पढ़ें: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सीएम कर सकते हैं ‘महिला सलाहकार मंडल’ का ऐलान, ‘दीदी की रसोई’ सहित इन कार्यों की दी जा सकती है महिलाओं को जिम्मेदारी

बता दें कि प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, जिसे देखते हुए प्रशासन सक्रिय हो गया है, कोरोना संक्रमण के कारण प्रदेश में जल्द ही नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: अनुकंपा नौकरी पाने वाले पर होगी आश्रितों के भरण पोष…

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस की रफ्तार एक बार फिर से तेज होती जा रही है.. जहां एक तरफ वैक्सीनेशन ठीक-ठाक चल रहा है तो वहीं दूसरी ओर लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों ने शासन- प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है..प्रदेश के 2 शहरों इंदौर और भोपाल में हालात बिगड़ते जा रहे है..पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में संक्रमण के 467 नए केस सामने आये..सबसे ज्यादा मामले इंदौर में 173 और फिर उसके बाद राजधानी भोपाल में 104 केस मिले..वहीं कल बैतूल और विदिशा में 1-1 संक्रमित मरीज की मौत दर्ज की गयी.. बढ़ते मामलों के साथ ही अब एक्टिव केसों की संख्या 3527 हो गयी है.. वहीं अगर वैक्सीनेशन की बात की जाएं तो अब तक 60 साल और उससे ज्यादा उम्र के कुल 165850 बुजुर्गों को वैक्सीन के पहले डोज लगाएँ जा चुके है..साथ ही 20545 को-मोर्विड व्यक्तियों को भी वैक्सीन अब तक लग चुकी है।