प्रशासन का बड़ा फैसला, मास्क नहीं तो सामान नहीं, 7 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें | Big decision of administration, if not mask, no goods, shops will open till 7 pm

प्रशासन का बड़ा फैसला, मास्क नहीं तो सामान नहीं, 7 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें

प्रशासन का बड़ा फैसला, मास्क नहीं तो सामान नहीं, 7 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : July 15, 2020/5:38 pm IST

अम्बिकापुर। वैश्विक माहमारी कोविड 19 के शहर में बढ़ते संक्रमण के रोकथाम के उपाय को लेकर कलेक्टर संजीव कुमार झा की अध्यक्षता में मंगलवार को माता राजमोहनी देवी भवन में जिला प्रशासन, जनप्रतिनिधि एवं व्यापारिक प्रतिष्ठान के प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गईं। बैठक में कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण के रोकथाम के उपाय के संबंध में चर्चा की गई। इस दौरान व्यापारिक प्रतिष्ठान के प्रतिनिधियों ने दो दिन के व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखने के निर्णय को सफल बताया तथा ‘मास्क नही तो सामान नही’ को आगे भी जारी रखने पर सहमत हुए।

ये भी पढ़ें: जिले के सभी साप्ताहिक हाट-बाजार पर लगाई गई रोक, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

इसके साथ ही सोशल डिस्टेंस बनाये रखने दुकानों में गोल घेरा को अनिवार्य करने, सभी दुकानों में रजिस्टर रखने, मास्क पहनकर ही मॉर्निंग वॉक, जॉगिंग के लिए जाना, बाहर से शहर में आने पर प्रशासन को जानकारी देना, संध्या 7 बजे तक ही दुकान खोलने का निर्णय लिया गया। बैठक में कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय के संबंध में जनजागरूकता अभियान को निरंतर चलाने पर भी सहमति व्यक्त की गई। अम्बिकापुर के आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों में भी इसी प्रकार की कार्यवाही करने पर जोर दिया गया।

ये भी पढ़ें: राज्य का बड़ा कोरोना हॉटस्पॉट बनते दिख रहा यह जिला, मृतक युवक के सं…

कलेक्टर संजीव झा ने कहा कि वैवाहिक कार्यक्रमों में ज्यादा भीड़ न होने दे। इसकी रिकार्डिंग एसडीएम कार्यालय को भी उपलब्ध कराएं। इस संबंध में एसडीएम आदेश जारी करें। उन्होंने फार्मेसी एसोसिएशन को इन्फ्लूएंजा जैसे बीमारी के लिए बिना चिकित्सक की पर्ची के दवाई नहीं देने कहा। कलेक्टर ने बताया कि मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर में एक- दो दिन में वायरोलॉजी लैब की शुरूआत हो जाएगी जिससे सैम्पल जांच की संख्या में वृद्धि होगी।

ये भी पढ़ें: राज्य का बड़ा कोरोना हॉटस्पॉट बनते दिख रहा यह जिला, मृतक युवक के सं…

इन नम्बरों पर दें सूचना- बाहर से आने वाले व्यक्तियों की सूचना देने जिला कंट्रोल रूम एवं नगर निगम कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। सूचना देने हेतु जिला कंट्रोल रुम नंबर 9340267340, 07774222722 तथा नगरनिगम कंट्रोल रूम नंबर 8225914955 पर सम्पर्क किया जा सकता है।