राज्य का बड़ा कोरोना हॉटस्पॉट बनते दिख रहा यह जिला, मृतक युवक के संपर्क में आए 23 लोग मिले संक्रमित | This district, which is becoming a big corona hotspot of the state, found 23 people who came in contact with the deceased youth

राज्य का बड़ा कोरोना हॉटस्पॉट बनते दिख रहा यह जिला, मृतक युवक के संपर्क में आए 23 लोग मिले संक्रमित

राज्य का बड़ा कोरोना हॉटस्पॉट बनते दिख रहा यह जिला, मृतक युवक के संपर्क में आए 23 लोग मिले संक्रमित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : July 15, 2020/4:35 pm IST

जांजगीर। कोरोना से जहां एक ओर पूरा देश अनलॉक की प्रक्रिया में आ गया है वहीं उसके विपरित छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले का ग्राम हसौद राज्य का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बनने जा रहा है । दरसअल 10 जुलाई को जांजगीर जिले के हसौद निवासी एक युवक की रायगढ़ अस्पताल में मौत होने के बाद उसका कोराना टेस्ट भी पॉज़िटिव आया जिसके बाद उसके संपर्क में आए हसौद के लगभग 70 लोगों का कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिया जिसमें से पहले तो 13 जुलाई को एक साथ 17 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉज़िटिव आया उसके बाद पुनः सैंपल कलेक्ट किए गए जिसमे से आज 6 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है ।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 154 नए मरीज मिले, रायपुर में फिर सबसे ज्यादा 77 केस, देखें जिलेवार आंक…

जिले के छोटे से ग्राम पंचायत हसौद से बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या से क्षेत्र के लोग जहां एक ओर दहशत में है वहीं इसके बाद क्षेत्र के लोगों द्वारा स्वतः ही सभी दुकानें एवं गलियों को पूरी तरीके से बंद कर दिया गया है, सबसे बड़ी चुनौती इस बात की है कि कोरोना से मृत हुए युवक जिसके संपर्क में आने से क्षेत्र में कोरोना का कहर टूटा हुआ है उसकी कोई भी ट्रैवल हिस्ट्री स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन को नहीं मिल रही है जिससे मामला और भी संगीन होता जा रहा है । और जांजगीर जिला प्रशासन के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनी हुई है ।

ये भी पढ़ें: अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदेव राम का न…

जिले में अब तक 305 कुल संक्रमित सामने आ चुके हैं, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है और 257 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में अभी भी 47 एक्टिव केस हैं।

 
Flowers