पाठ्यपुस्तक निगम में हुई गड़बड़ी का मामला, ईओडब्लू ने की देवजीभाई पटेल से पूछताछ | Case of disturbances in textbook corporation, EOW questioned Devjibhai Patel

पाठ्यपुस्तक निगम में हुई गड़बड़ी का मामला, ईओडब्लू ने की देवजीभाई पटेल से पूछताछ

पाठ्यपुस्तक निगम में हुई गड़बड़ी का मामला, ईओडब्लू ने की देवजीभाई पटेल से पूछताछ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : November 6, 2020/5:07 pm IST

रायपुर। पाठ्यपुस्तक निगम में हुई गड़बड़ी के मामले में आर्थिक अपराध अन्वेषण ने आज पूर्व विधायक और बीजेपी नेता देवजीभाई पटेल से पूछताछ की..। देवजीभाई पटेल को दो बार नोटिस भेज कर उन्हें बयान और साक्ष्य के लिए उपस्थित होने को कहा गया था, जिसके बाद आज वो ईओडब्लू के दफ्तर पहुंचे थे। यहां उनके पाठ्यपुस्तक निगम में अध्यक्ष रहने के दौरान हुई कथित गड़बड़ी के मामले में पूछताछ की गई..। ग्लो साइनबोर्ड वाल मामले में फाईल पर उनके हस्ताक्षर के बारे में पूछा गया..।

ये भी पढ़ें:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया जंगल सफारी में 7 बाड़ों का लोकार्पण, वन्य प्राणियों के लिए निर्मित …

बताया जा रहा है कि यह पहली बार है जब किसी आयोग या मंडल के अध्यक्ष को ईओडब्लू ने दफ्तर बुलाकर पूछताछ की हो..। हालांकि ईओडब्लू के रवैये पर देवजीभाई पटेल ने कड़ा ऐतराज जताया है और कहा कि जल्द ही वो अपने समर्थकों और दूसरे जनप्रतिनिधियों के साथ ईओडब्लू के डीआईजी आरिफ शेख से मुलाकात करेंगे…।

ये भी पढ़ें: पुलिस की लापरवाही का फायदा उठाकर थाने से फरार हुआ आरोपी, मचा हड़कंप

देवजीभाई ने बताया कि उन्होंने खुद पाठ्यपुस्त निगम के तत्कालीन एमडी समेत कई दूसरे अधिकारियों के खिलाफ ईओडब्लू से लेकर कई दूसरे विभाग में शिकायत की है..। यहां तक कि कि पाठ्यपुस्तक निगम में हुए भ्रष्टाचार के मामले को उजागर करने के लिए हाईकोर्ट में शपथ पत्र देकर ईंटरविनर बने हैं..। लेकिन उनकी शिकायतों पर कार्रवाई न कर ईओडब्लू उन्हीं को बुलाकर पूछताछ कर रही है..। उन्होंने कहा कि अगर यहां से कार्रवाई नहीं हुई तो फिर वो अपने केस को लेकर कोर्ट तक जाने की तैयारी करेंगे..।

ये भी पढ़ें: हंगामे के बीच सामान्य सभा में सभी 30 प्रस्ताव पारित, महात्मा गांधी …