कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन हड़ताल की तैयारी में, 27 जून को इंद्रावती भवन में कामकाज रहेगा ठप | CG Staff Officer Federation :

कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन हड़ताल की तैयारी में, 27 जून को इंद्रावती भवन में कामकाज रहेगा ठप

कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन हड़ताल की तैयारी में, 27 जून को इंद्रावती भवन में कामकाज रहेगा ठप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : June 21, 2018/4:20 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के आह्वान पर 27 जून को प्रदेश भर के अधिकारी कर्मचारी एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर रहेंगे। यह निर्णय फेडरेशन की आज नया रायपुर स्थित इंद्रावती भवन में हुई एक बैठक में लिया गया। इस बैठक में विभिन्न संगठन के प्रांतीय पदाधिकारी मौजूद थे।

फेडरेशन के महामंत्री कमल वर्मा ने बताया कि सरकार को 2013 के चुनावी घोषणा पत्र में किये गए वायदों को पूरा कराने संभाग, जिला एवं तहसील स्तरीय बैठकों का दौर जारी है। आज हुई बैठक में संचालनालयीन राजपत्रित अधिकारी संघ,कर्मचारी संघ,संयुक्त कर्मचारी संघ एवं लघु वेतन कर्मचारी संघ  के पदाधिकारी एवं भारी संख्या में सभी विभाग के कर्मचारी/अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : शिक्षाकर्मी मोर्चा ने मुख्य सचिव से मांगा मिलने का समय, कहा- शर्तों को लेकर फैल रही हैं अफवाहें

बैठक में विभागाध्यक्ष राजपत्रित अधिकारी संघ के अध्यक्ष कमल वर्मा ने संघ की ओर से पूरा समर्थन देने का ऐलान किया। कर्मचारी संघ के अध्यक्ष डॉ जितेंद्र ठाकुर ने कर्मचारी हित में पूर्ण समर्थन देते हुए समस्त कर्मचारियों को इस आंदोलन में भाग लेने आह्वान किया। संयुक्त कर्मचारी संघ के अध्यक्ष देवलाल भारती ने नया रायपुर स्थित समस्त कार्यालय के कर्मचारियों को एक दिन का अवकाश लेकर इस आंदोलन को सफल बनाने अनुरोध किया।

उन्होंने बैठक में कहा कि सरकार के वादाखिलाफी से कर्मचारियों में भारी आक्रोश है और वे स्वस्फूर्त 27 जून के आंदोलन में हिस्सा लेने अपने विभाग प्रमुख को आवेदन कर रहे है। बैठक को विभिन्न संगठन के प्रांताध्यक्षों ने संबोधित किया

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ ने बनाया कीर्तिमान, स्कॉच शिखर सम्मेलन में मिले 64 अवार्ड

प्रदेश महामंत्री कमल वर्मा ने बताया कि बैठक में सभी संगठनों ने निर्णय लिया है कि सरकार यदि 27 जून तक मांगों को नहीं मानती है तो जुलाई से समस्त अधिकारी/कर्मचारी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जायेंगे। प्रदेश भर में प्रस्तावित चरणबद्ध हड़ताल को सफल बनाने फेडरेशन संभाग स्तरीय बैठक आयोजित कर रहा है। 24 जून को जगदलपुर संभाग की बैठक जगदलपुर में आयोजित की गई है। अभी तक बिलासपुर, अंबिकापुर, रायपुर एवं दुर्ग संभाग की बैठक हो चुकी है।

 बैठक को प्रांतीय पदाधिकारी क्रमशः अनिल शुक्ला प्रांताध्यक्ष शिक्षक कांग्रेस, राकेश साहू प्रांताध्यक्ष तृतीय वर्ग कमर्चारी संघ, राजेश चटर्जी प्रांताध्यक्ष शिक्षक फेडरेशन, ओंकार सिंह प्रांताध्यक्ष शिक्षक संघ,  ओपी शर्मा प्रांताध्यक्ष स्वास्थ्य कर्मचारी संघ, एनएच खान प्रांताध्यक्ष वाहन चालक संघ, पंकज पांडे प्रांताध्यक्ष बहुउद्द्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने संबोधित किया।

बैठक में राजपत्रित संघ की ओर से डॉ अजय पाठक, अविनाश तिवारी, युगल वर्मा, आत्माराम द्विवेदी, यशवंत वर्मा महामंत्री शिक्षक संघ आदि और कर्मचारी संघ की ओर से अमोद श्रीवास्तव, भोला राम कीर, पुरुषोत्तम पमनानी, जीपी जायसवाल, अनिल मालेकर, नारायण साहू, अनिल सिन्हा सहित भारी संख्या में कर्मचारी मौजूद थे।

वेब डेस्क, IBC24