अब कांकेर में फसलों को चट कर रहे हाथी, दहशत में हैं ग्रामीण.. देखिए | Elephants damaging crops in kanker

अब कांकेर में फसलों को चट कर रहे हाथी, दहशत में हैं ग्रामीण.. देखिए

अब कांकेर में फसलों को चट कर रहे हाथी, दहशत में हैं ग्रामीण.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : May 28, 2019/6:33 am IST

कांकेर। कांकेर में भालुओं और तेंदुए के बाद अब उदंती सीतानदी से आए हाथियों के दल ने वन विभाग की नींद उड़ा दी है। दरअसल सरोना वन मंडल में पहुंचे ओडिशा के हाथियों तक पांच दिन बाद भी वन विभाग की टीम नहीं पहुंच सकी है।

पढ़ें- आज रद्द हैं ये मेमू ट्रेनें, 5 अन्य रेल देर से होंग…

सोमवार देर रात कांकेर वन मंडल के पुसवाड़ा गांव मे फॉरेस्ट के ही चौकीदार घनश्याम के खेत में हाथियों ने उत्पात मचाया। खेत में लगे पाइप लाइन को तोड़ा और कटी रखी फसल को भी नुकसान पहुंचाया। खेत को नुकसान पहुंचाने के बाद हाथी पुसवाड़ा से व्यासकोंगेरा के जंगलों की और बढ़ गए हैं। वहीं हाथियों की लगातार तलाश में लगा वन विभाग हाथियों के पैरों के निशान के आधार पर पुसवाड़ा और व्यासकोंगेरा के जंगलों में हाथियों की लोकेशन पता करने में लगा है।

पढ़ें- जहां सड़कों पर चलना मुश्किल हो, वहां दिखाए गए आसमान…

बहरहाल वन विभाग को अभी तक कोई सफलता हाथ नहीं लगी है । पर वन विभाग हाथियों के गुजरने वाले निकटवर्ती गांव पर मुनादी करवाकर ग्रामीणों को सतर्क कर रहे हैं। ताकि इनसे कोई छेड़छाड़ ना करे और पानी की तलाश में आए इन हाथियों को जंगल में ही सुरक्षित रखा जा सके।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/FeFN3KvslO8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>