खाद्य विभाग की छापामार कार्रवाई, पैकेटों में मिला उत्तराखंड सरकार की योजना का चना दाल, बड़ी मात्रा में एक्सपायरी सामग्री भी बरामद

खाद्य विभाग की छापामार कार्रवाई, पैकेटों में मिला उत्तराखंड सरकार की योजना का चना दाल, बड़ी मात्रा में एक्सपायरी सामग्री भी बरामद

Edited By: , March 27, 2021 / 01:20 PM IST

कोरिया। मंगलवार को कोरिया जिले में खाद्य एवं औषधि विभाग ने एक साथ दो बड़ी कार्यवाही की। विभाग की टीम जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में स्थित फिरोज खान नामक व्यक्ति के सिटी सुपर बाजार और आईसी मार्ट में दबिश दी । जांच जब शुरू हुई तो एक एक करके कई सामग्री एक्सपायरी मिलती गई। तेल चावल के अलावा दुकान में रखा 60 से 70 प्रतिशत पैक सामान कालातीत पाया गया।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ‘डॉक्टर्स डे’ और ‘सीए डे’ पर चिकित्सकों औ…

जांच में उत्तराखंड सरकार की मुख्यमंत्री दाल पोषित योजना का चना दाल भी पैकेटों में मिला जो यह सवाल खड़े करता है कि आखिर यह उत्तराखंड से यहां आया कैसे। विजय फैंसी स्टोर नाम की फर्म में आईसी मार्ट चलाया जा रहा था जहां री—पैकिंग और री—लेबलिंग करते पाया गया । टैग बदलकर एक्सपायरी सामानों को बदलने की बात भी सामने आई ।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में आज मिले 55 नए कोरोना पॉजिटिव, 6 जिलों से सामने आए मरी…

विभाग ने सभी सामानों का सैम्पल ले लिया है और लाइसेंस नही होने और उल्लंघन करने पर दुकानों को बंद भी कर दिया है। करीब 5 लाख रुपए का एक्सपायरी सामान इन दुकानों से मिला है । कार्यवाही के दौरान दुकानदारों ने टीम के लोगों से बहस भी की जिसके बाद कोतवाली पुलिस मौके पर पहुँची। खाद्य व औषधि विभाग जिले में लगातार कार्यवाही कर रहा है ।

ये भी पढ़ें: युवक द्वारा आत्मदाह के प्रयास पर पूर्व सीएम रमन सिंह ने साधा निशाना…