मृत बेटे से 9वें दिन मिल पाया गरीब पिता, सीएम हाउस की पहल के बाद हवाई यात्रा से पहुंचा मुबंई | Found on 9th day from the deceased son, poor father, CM House reached the airport after the initiative

मृत बेटे से 9वें दिन मिल पाया गरीब पिता, सीएम हाउस की पहल के बाद हवाई यात्रा से पहुंचा मुबंई

मृत बेटे से 9वें दिन मिल पाया गरीब पिता, सीएम हाउस की पहल के बाद हवाई यात्रा से पहुंचा मुबंई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : July 27, 2019/7:06 am IST

कोरिया। देने वाले किसी को गरीबी न दे, मौत देे दे मगर बदनशीबी न दे। यह गीत तो आपने कई मर्तबा सुना होगा। लेकिन आज इस पंक्ति का एक एक शब्द उस समय सच होता दिखाई दिया जब एक बदनशीब और लाचार पिता अपने मृत बेटे को देखने और उससे मिलने के लिए 9 दिनों तक इंतजार करता रहा।

read more : कैब की मनमानी पर लगाम लगाएगी सरकार, आरटीओ ऑफिस में रजिस्टर नहीं किया तो लगेगा जुर्माना

एक पिता को मृत बेटे के पास पहुंचने में 9 दिन इसलिए लग गए क्योंकि वह गरीब था, उसके पास इतने पैसे नही थे ​कि वह दूसरे प्रदेश में मृत हुए बेटे के पास जा सके, उसकी यह बदनशीबी ही थी कि 9 दिनों तक उसे अपने मृत बेटे से मिलने के लिए इंतजार करना पड़ा। अपने जिगर के टुकड़े से मिलने का इंतजार करना मौत से भी बड़ा दुखदायक ​था।

read more : ई-टेंडरिंग घोटालार: पूर्व मंत्री के निज सहायक के घर में ईओडब्ल्यू ने मारा छापा, कई दस्तावेज किए जब्त

मामला कोरिया जिले के डोहडा गांव का है। जहां एक गरीब ग्रामीण का बेटा जो मुंबई कामन करने 8 साल पहले गया था। लेकिन फिर वह लौटकर नही आया। कुछ आया तो वह था संदेश वो भी उसकी मौत का। मुंबई पुलिस ने उसके मौत की सूचना दी थी। लेकिन 8 दिन बीत गए ग्रामीण इतना गरीब था कि वह मुबंई अपने बेटे के शव के पास भी नहीं पहुंच सका। आखिरकार स्थानीय विधायक अंबिका सिंहदेव की पहल पर सीएम हाउस ने इस दिशा में कदम उठाया और फिर हवाई यात्रा से लाचार पिता को मुंबई पहुंचाया गया। और एक लाचार पिता अपने मृत बेटे से मिल सका।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/NQva3htJLo4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>