पीलिया से पस्त हुई राजधानी, 519 तक पहुंची पीलिया मरीजों की संख्या, शहर के इन इलाकों में बढ़ा खतरा...देखिए | Jaundice, the capital is battered, the number of jaundice patients reached 519

पीलिया से पस्त हुई राजधानी, 519 तक पहुंची पीलिया मरीजों की संख्या, शहर के इन इलाकों में बढ़ा खतरा…देखिए

पीलिया से पस्त हुई राजधानी, 519 तक पहुंची पीलिया मरीजों की संख्या, शहर के इन इलाकों में बढ़ा खतरा...देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : April 25, 2020/12:46 pm IST

रायपुर। कोरोना संक्रमण के बीच रायपुर से पीलिया को लेकर डराने वाले आंकडे आ रहे हैं। रायपुर में पीलिया पीड़ितों की संख्या अब 5 सौ पार करके 519 तक पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में पीलिया के 36 मरीज मिले हैं। पीलिया पीड़ितों में 6 साल का बच्चा भी शामिल है। इन मरीजों में से 32 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं।

ये भी पढ़ें:एम्स के नर्सिंग ऑफिसर के कोरोना पुष्टि के बाद होटल को किया गया सेनेटाइज, अन्य मेडिकल ऑफिसर और स्ट…

चिकित्सकों के अनुसार गंदे पानी के कारण शहर में पीलिया के मरीज बढ़ते जा रहे हैं, चिंता वाली बात यह है लॉक डाउन के दौरान लोग बाहर का खाना नहीं खा रहे हैं। इसके बावजूद शहर में हर दिन पीलिया के मरीज बढ़ते जा रहे हैं, प्रशासन है कि पीलिया को फैलने से रोकने में लगातार नाकाम साबित हो रहा है।

ये भी पढ़ें: प्रवासी मजदूरों की छत्तीसगढ़ वापसी पर 27 अप्रैल को हो सकता है फैसला…

रायपुर के अलग अलग 58 इलाकों से लिये गए पानी के सैंपल में 32 जगहों के पानी में मल में पाए जाने वाले बैक्टरिया मिलने के मामले भी सामने आ रहे हैं। रायपुर के पानी में जगह-जगह ई-कोलाई, क्लेबसिएला और स्यूडोमोनास बैक्टीरिया मिलने का खुलासा हुआ है। यह जांच नेहरू मेडिकल कॉलेज के डिपार्टमेंट ऑफ माइक्रोबायोलॉजी और लोक स्वास्थय यांत्रिकी द्वारा की गई है।

ये भी पढ़ें: सीएम बघेल के निर्देश, सरकारी दफ्तरों में काम-काज शुरू होने से पहले …

बता दें की रायपुर के आमापारा की निगम कालोनी, मंगलबाज़ार, डीडी नगर, खो खो पारा, महामाया पारा, मंगल बाजार, वासुदेव पारा, चांगोराभाठा, दलदल सिवनी, मोवा, टाटीबंध, अटारी, महामाया पारा, चूड़ामणि, उरकुरा, उरला, वार्ड समेत बीरगांव के अलग अलग जगहों में पीलिया पैर पसार रहा है।

ये भी पढ़ें: बीड़ी-सिगरेट, गुटखा पर पूरी तरह से लगा बैन, सार्वजनिक जगहों पर थूकने…