कोरबा लोकसभा की सियासी सरगर्मी शुरू, बनने लगी प्रत्याशी चयन और जीत की रणनीति | Korba Lok Sabha's political stir started

कोरबा लोकसभा की सियासी सरगर्मी शुरू, बनने लगी प्रत्याशी चयन और जीत की रणनीति

कोरबा लोकसभा की सियासी सरगर्मी शुरू, बनने लगी प्रत्याशी चयन और जीत की रणनीति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : January 2, 2019/7:37 am IST

कोरबा। चुनाव बड़ा दिलचस्प होगा। एक ओर जहां कांग्रेस सत्ता में आने के साथ लोकसभा में भी जीत का दावा कर रही है, वहीं भाजपा को मोदी सरकार की योजनाओं का भरोसा है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने भी अमित जोगी को मैदान में उतारने की बात कहते हुए मुकाबला त्रिकोणीय कर दिया है।

पढ़ें- किसानों ने कलेक्ट्रेट में लगाई सांकेतिक फांसी, बकाया है साढ़े तीन क…

कोरबा लोकसभा क्षेत्र में तीन जिलों के 8 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं, जहां लोकसभा चुनाव को लेकर तीनों दलों ने ही तैयारी शुरू कर दी है। इन आठ विधानसभा सीटों में से 6 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है, वहीं एक सीट भाजपा और एक सीट छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के खाते में हैं। कांग्रेस का दावा है कि लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस का परचम लहराएगा।

पढ़ें- सीएम बघेल ने बस्तर में बताया- पत्रकारों के साथ हुआ है अन्याय, इसलिए…

पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला था। बीजेपी के डॉ. बंशीलाल महतो ने कांग्रेस के चरणदास महंत को हराया था। इस बार भी भाजपा को केंद्र सरकार की योजनाओं के जरिए जीत का भरोसा है। वहीं विधानसभा चुनावों में मिली जीत से कांग्रेस जोश में है। उधर जनता कांग्रेस छ्त्तीसगढ़ भी इस सीट से अमित जोगी को उतारने की तैयारी में है। जिससे मुकाबला त्रिकोणीय होगा और सियासी समीकरण गड़बड़ा सकते हैं।

पढ़ें-अजय चंद्राकर को हाईकोर्ट से राहत, आय से अधिक संपत्ति मामले की याचिका खारिज

विधानसभा चुनाव के के बाद हर दल लोकसभा चुनाव में चुनावी रणनीति बनाने में जुट गया है। ऐसे में देखना होगा कि विधानसभा में जीत का लाभ कांग्रेस को मिलता है या फिर भाजपा अपनी पुरानी जीत को दोहराने में सफल होती है? या फिर जोगी की नई पार्टी कोरबा का किंग बनती है..?

 
Flowers