कांग्रेस की प्रभारी कुमारी शैलजा आएंगी, लेंगी कांग्रेस अधिवेशन की तैयारियों का जायजा |

कांग्रेस की प्रभारी कुमारी शैलजा आएंगी, लेंगी कांग्रेस अधिवेशन की तैयारियों का जायजा

छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा शुक्रवार को सुबह साढ़े 8 बजे नई दिल्ली से इंडिगों की नियमित विमान सेवा द्वारा विमानतल रायपुर पहुंचकर सर्किट हाउस जाएंगी। सुबह 11 बजे सर्किट हाउस से प्रस्तावित महाधिवेशन स्थल के लिये रवाना होगी। सुबह 11 बजे प्रस्तावित महाधिवेशन स्थल का निरीक्षण करेगी। कुमारी शैलजा 21 जनवरी शनिवार को सुबह 11 बजे राजीव भवन रायपुर में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की तैयारी को लेकर वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकताओं के साथ चर्चा करेंगी। 22 जनवरी को सुबह 8 बजे रायपुर से नई दिल्ली के लिये रवाना होंगी।

Edited By: , January 21, 2023 / 01:40 PM IST

रायपुर. 

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की नवनियुक्त प्रभारी कुमारी शैलजा 20 जनवरी, शुक्रवार को रायपुर आएंगी। वे इंडिगो के नियमित विमान से सुबह साढ़े 8 बजे नई दिल्ली रवाना होंगी। कुमारी शैलजा का यह आधिकारिक रूप से तीसरा दौरा है। वे हाल ही में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के स्थान पर छत्तीसगढ़ की प्रभारी बनाई गई हैं। खबर के मुताबिक कुमारी शैलजा सुबह 11 बजे सर्किट हाउस से फरवरी में होने जा रहे कांग्रेस महाधिवेशन के लिए निर्धारित स्थल जाएंगी।

हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा की तैयारियां भी देखेंगी

कांग्रेस की छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा 21 जनवरी शनिवार को सुबह 11 बजे राजीव भवन रायपुर में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की तैयारी को लेकर वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकताओं की औपचारिक बैठक लेंगी। वे  22 जनवरी को सुबह 8 बजे रायपुर से नई दिल्ली के लिये रवाना होंगी।

24 फरवरी से होना है अधिवेशन

कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन 24 फरवरी से 26 फरवरी के बीच आयोजित होने जा रहा है। ऐसा पहली बार होगा जब कांग्रेस का कोई अधिवेशन छत्तीसगढ़ में आयोजित किया जा रहा है। पार्टी स्तर पर यह कार्यक्रम महत्वपूर्ण होता है। पार्टी के बड़े निर्णयों के लिए जाना जाने वाला यह अधिवेशन हमेशा से चर्चाओं में रहा है। इसमें पार्टी के तमाम राष्ट्रीय स्तर के बड़े नेता शामिल होते हैं। रायपुर में होने जा रहे इस कार्यक्रम की मेजबानी छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस करेगी। कांग्रेस के अनेक अधिवेशनों में बड़े निर्णय होते रहे हैं। वर्ष 2023 में विधानसभा के चुनाव भी होंगे। इसे देखते हुए छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने अपनी तैयारियों की रफ्तार बढ़ा दी है। कुमारी शैलजा को गांधी परिवार का बेहद नजदीकी माना जाता है। पिछली बार वे जब आई थी तो उनका वह औपचारिक रूप से पहला दौरा था।