दस्यु सरगना मलखान सिंह की कहानी पर बन रही फिल्म ,देखने मिलेगा कैसे किसान बना खूंखार बागी | Malkhan Singh Dacoit:

दस्यु सरगना मलखान सिंह की कहानी पर बन रही फिल्म ,देखने मिलेगा कैसे किसान बना खूंखार बागी

दस्यु सरगना मलखान सिंह की कहानी पर बन रही फिल्म ,देखने मिलेगा कैसे किसान बना खूंखार बागी

: , March 25, 2021 / 09:20 PM IST

ग्वालियर।  साठ और सत्तर के दशक में चंबल के बीहड़ों में कहर बरपाने वाले दस्यु सरगना मलखान सिंह की कहानी अब 28 सिंतंबर से बॉलीवुड के पर्दे पर दिखने वाली है। इस फिल्म में दस्यु सरगना मलखान के जीवन पर आधरित है। जिसमें एक किसान कैसे चंबल के बीहडों का खूंखार बागी ( डकैत ) बन गया इसकी कहानी है। 

ये भी पढ़ें –सुप्रीम कोर्ट का प्रमोशन पर फैसला: राज्य सरकारें चाहे तो दे सकती हैं आरक्षण

ज्ञात हो कि  मलखान सिंह के नाम से मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश ओर राजस्थान के लोग तो कांपते ही थे। बल्कि पुलिस भी उनका सीधा मुकाबला नही करती है। लेकिन अब दद्दा मलखान सिंह समाज सिंह की मुख्यधारा से जुड़ गए है। उनकी फिल्म 28 सिंतंबर को फिल्मी पर्दे पर दिखने वाली है। जिसमें उनके दस्यु बनने की कहानी दर्शायी गयी है। मलखान सिंह की फिल्म की पूरी स्टोरी इस बात पर आधारित है कि एक भजन गायक मलखान सिंह किस तरह से चंबल में आंतक का पर्याय बना। 

ये भी पढ़ें –भैंस के बेकाबू होने से गांव में हड़कंप, भगदड़ में गई बुजुर्ग की जान

यहां ये बताना जरुरी है कि मलखान सिंह ने शिवपुरी जिले के नरवर जिले से  2005 में विधायक का चुनाव लड़ा था। लेकिन मलखान को हार नसीब हुई थी। जिसके बाद वह समाज सेवा में जुड़ गया। उसने अपने समाज के लोगों को इक्ट्टा करके लोगों की सेवा का बीड़ा उठाया था। लेकिन जब वो इसमें सफल नही हुआ तो उसने अपने जीवन पर आधारित एक फिल्म बनवा ड़ाली। जिसका नाम है, दस्यु सम्राट मलखान सिंह।मलखान सिंह इस फिल्म के जरिए लोगों मे अपने लिए एक स्वच्छ छवि बनाने की कोशिश कर रहे है। इस विषय में  मलखान सिंह का कहना है कि चंबल में हमने अन्याय के खिलाफ बंदूक उठाई थी इसी को इस फिल्म में दिखाया गया है। मलखान सिंह के दस्यु जीवन पर आधारित शायद यह पहली फिल्म होगी। जिसमें न तो घोड़े की टापों की आवाज सुनाई देगी और न ही कोई नोंटकी के घुघरु बजेंगे। क्योंकि मलखान सिंह ने अपने बागी जीवन में घोड़ों का उपयोग नही किया। इसके अलावा वह नाच गानों की महफिलों से भी दूर रहे। गरीब और महिला की हमेशा मदद करते रहे। 

वेब डेस्क IBC24

 

#HarGharTiranga