गरीब सवर्णों के लिए 10% आरक्षण लागू करने की मांग, चर्चा नहीं होने से नाराज विपक्ष का वॉकआउट | mp assembly bugdet session

गरीब सवर्णों के लिए 10% आरक्षण लागू करने की मांग, चर्चा नहीं होने से नाराज विपक्ष का वॉकआउट

गरीब सवर्णों के लिए 10% आरक्षण लागू करने की मांग, चर्चा नहीं होने से नाराज विपक्ष का वॉकआउट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : February 21, 2019/10:11 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में आज भी हंगामा हुआ। विपक्ष ने प्रदेश में गरीब सवर्णों के लिए 10 फीसदी आरक्षण लागू करने की मांग की। साथ ही चर्चा की मांग भी रखी। लेकिन आसंदी की ओर से चर्चा नहीं कराए जाने से नाराज विपक्ष ने हंगामा कर दिया और सदन से वॉकआउट कर दिया। इधर विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति मंत्रियों पर भड़के उठे और उन्हें अनुशासित रहने की चेतावनी दी।

पढ़ें-सड़क ठेकेदार के ठिकानों पर छापा, 1 करोड़ 70 लाख…

इसके साथ ही नाराज स्पीकर ने 5 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। दरअसल सदन में सवाल जवाब चल रहे थे। लेकिन इस दौरान कुछ मंत्री अपनी कुर्सी से उठकर आपस में गुफ्तगू कर रहे थे। इससे नाराज एनपी प्रजापति ने उन्हें चेतावनी दी। इससे पहले सदन में स्वाइन फ्लू के मुद्दे पर चर्चा की गई। स्वाइन फ्लू से हो रही मौतों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि वो इस मुद्दे को गंभीरता से ले रहे हैं और इसकी रोकथाम के लिए हर संभव और जरूरी इंतजाम किए जा रहे है।

पढ़ें-पुलवामा हमले के शहीद परिवारों को एक दिन का वेतन…

उन्होंने कहा कि 24 घंटे मॉनिटरिंग की जा रही है। बता दें कि बुधवार को प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में स्वाइन फ्लू के 3 मरीजों की मौत हो गई थी। बता दें कि भोपाल में जनवरी से लेकर अब तक स्वाइन फ्लू से 10 मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि करीब 60 मरीजों को स्वाइन फ्लू पॉजिटिव पाया गया है। जिनका इलाज हो चुका है। पूरे प्रदेश की करे तो मध्यप्रदेश में स्वाइन फ्लू से इस साल 30 मरीजों की मौत हो चुकी है।