मप्र: उमरिया जिले में वाहन की चपेट में आने से बाघ की मौत | Mp: Tiger killed after being hit by vehicle in Umaria district

मप्र: उमरिया जिले में वाहन की चपेट में आने से बाघ की मौत

मप्र: उमरिया जिले में वाहन की चपेट में आने से बाघ की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : June 18, 2021/8:40 am IST

उमरिया (मप्र), 18 जून (भाषा) मध्य प्रदेश के उमरिया जिले की घुनघुटी रेंज में शुक्रवार तड़के कथित रूप से राजमार्ग पार करते समय एक वाहन की चपेट में आने से बाघ की मौत हो गई।

उमरिया के वन मंडलाधिकारी (डीएफओ) मोहित सूद ने ‘पीटीआई-भाषा’ को फोन पर बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर दूर एनएच-43 पर यह दुर्घटना हुई। ऐसा प्रतीत होता है कि तड़के लगभग तीन बजे किसी चार पहिया वाहन ने बाघ को टक्कर मार दी। बाघ के सभी अंग सलामत पाए गए हैं।

डीएफओ ने कहा कि यह संरक्षित वन क्षेत्र नहीं था तथा बाघ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से नहीं था। मृत बाघ का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस तरह की दुर्घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए इस क्षेत्र में वाहन चलाते समय सावधानी बरतने और चालकों को जागरूक करने के लिए राजमार्ग पर साइन बोर्ड लगाने के बारे में वन विभाग के उच्च अधिकारियों से बात की गई है।

सूद ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) से एनएच-43 पर गति रोधक बनाने का भी अनुरोध किया है। इस तरह की दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कुछ अन्य आवश्यक कदम भी उठाए जाएंगे।

भाषा सं दिमो मनीषा मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers