खराब मौसम के चलते धान खरीदी प्रभावित, विधायक संतराम नेताम ने सीएम को लिखा पत्र, खरीदी की तिथि आगे बढ़ाने की मांग

खराब मौसम के चलते धान खरीदी प्रभावित, विधायक संतराम नेताम ने सीएम को लिखा पत्र, खरीदी की अंतिम तिथि आगे बढ़ाने की मांग

खराब मौसम के चलते धान खरीदी प्रभावित, विधायक संतराम नेताम ने सीएम को लिखा पत्र, खरीदी की तिथि आगे बढ़ाने की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : January 15, 2022/9:35 am IST

केशकाल,छत्तीसगढ़। बस्तर संभाग में लगातार हो रही बेमौसम बारिश के चलते धान उपार्जन केंद्रों में धान खरीदी काफी प्रभावित हो रही है। जिन किसानों को उक्त तिथियों का टोकन दिया गया था वह भी बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है। वहीँ धान खरीदी की अंतिम तिथि को भी अब कुछ दिन ही शेष रह गए हैं। ऐसे में क्षेत्र के किसानों को धान बेचने के लिए और भी समय की आवश्यकता हो सकती है।

पढ़ें- अगर आपके पास भी है ये 1 रुपए का सिक्का.. तो बन सकते हैं 10 करोड़पति.. जानिए कैसे

किसानों की इस समस्या को गंभीरतापूर्वक लेते हुए केशकाल विधायक एवं बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष संतराम नेताम ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर बस्तर संभाग में धान की खरीदी की समय सीमा में इजाफा करने का आग्रह किया है। ताकि जिन किसानों का टोकन कट चुका है उन्हें प्राथमिकता देते हुए प्रत्येक किसान का खून पसीना सींच कर उगाया गया पूरा धान खरीदा जाए।

पढ़ें- 2 दिनों में 84 स्कूली बच्चे कोरोना संक्रमित..जिले में 194 लोगों के पॉजिटिव होने की पुष्टि

इस बारे में विधायक संतराम नेताम ने बताया कि जिस प्रकार से बस्तर संभाग समेत पूरे प्रदेश में विगत दिनों से लगातार बारिश हो रही है, ऐसी स्थिति में न तो धान की खरीदी कर पाना सम्भव है न ही उपार्जन केंद्रों से धान का उठाव हो रहा है। जिसके कारण धान की बिक्री करने के लिए किसानों को भटकना पड़ रहा है।

पढ़ें- जिस भारत पर अंग्रेजों ने किया था राज.. अब देश का बेटा बनेगा ब्रिटेन का पीएम

चूंकि हमारी भूपेश सरकार किसानों की हितैषी सरकार है इसलिए किसानों का एक एक दाना धान निर्धारित समर्थन मूल्य पर खरीदना हमारा दायित्व है। मैंने माननीय मुख्यमंत्री जी को पत्र लिख कर धान खरीदी की समय सीमा में वृद्धि करने का निवेदन किया है, और मुझे पूरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी किसानों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए आवश्यक निर्णय लेते हुए जल्द ही धान खरीदी की समय सीमा में वृद्धि करने की घोषणा करेंगे।

पढ़ें- नगर सैनिक निकला नशे का कारोबारी…1 हजार से ज्यादा इंजेक्शन, 1700 से ज्यादा नशीली टेबलेट जब्त

 

 
Flowers