उप्र के सभी जिलों में सपा की किसान यात्राएं सोमवार से | SP Kisan Yatras in all districts of U.P. from Monday

उप्र के सभी जिलों में सपा की किसान यात्राएं सोमवार से

उप्र के सभी जिलों में सपा की किसान यात्राएं सोमवार से

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : December 6, 2020/4:23 pm IST

लखनऊ, छह दिसम्बर (भाषा) किसानों की आय बढ़ाने और खेती-किसानी बचाने की मांग को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) सोमवार से उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में किसान यात्रा शुरू करेगी। सपा प्रमुख अखिलेश यादव कन्नौज में इस यात्रा में शामिल होंगे।

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने रविवार को बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर सोमवार सात दिसम्बर को राज्य के हर जिले में साइकिल सवार नौजवान किसान विरोधी सरकार के खिलाफ यात्रा निकलेंगे और जनता को भाजपा की खराब नीतियों के बारे में बताएंगे।

उन्होंने बताया कि अखिलेश कन्नौज जिले में आयोजित यात्रा में शिरकत करेंगे। वह ठठिया मंडी से तिर्वा के किसान बाजार तक 13 किलोमीटर की यात्रा ट्रैक्टर से करेंगे। ठठिया में 60 एकड़ में आलू की मंडी राज्य की पिछली सपा सरकार के शासनकाल में बनी थी, जिसे भाजपा सरकार ने रोक दिया है।

चौधरी के मुताबिक अखिलेश का आरोप है कि भाजपा सरकार ने साजिशन जो तीन कृषि विधेयक पास किया है उससे खेती पर किसान का स्वामित्व खतरे में पड़ जाएगा। उन्हें कारपोरेट खेती के लिए मजबूर किया जाएगा। भाजपा सरकार ने इसीलिए कृषि विधेयक में जानबूझकर न्यूनतम समर्थन मूल्य और मंडियों की व्यवस्था का कोई प्रावधान नहीं रखा है। बड़े व्यापारी अब अपनी शर्तों पर किसान की फसल खरीदेंगे।

भाषा सलीम रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers