सपा अध्यक्ष की कन्नौज किसान यात्रा से पहले पार्टी दफ्तर के आसपास का इलाका सील | Sp President seals area around party office before Kannauj Kisan Yatra

सपा अध्यक्ष की कन्नौज किसान यात्रा से पहले पार्टी दफ्तर के आसपास का इलाका सील

सपा अध्यक्ष की कन्नौज किसान यात्रा से पहले पार्टी दफ्तर के आसपास का इलाका सील

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : December 7, 2020/5:34 am IST

लखनऊ, सात दिसंबर (भाषा) कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कृषकों के समर्थन में समाजवादी पार्टी द्वारा पूरे उत्तर प्रदेश में आयोजित ‘किसान यात्रा’ में शिरकत के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के निकलने से ऐन पहले पुलिस ने सोमवार सुबह पार्टी दफ्तर के आसपास का इलाका अवरोधक लगाकर सील कर दिया।

गौतमपल्ली थानाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह ने ‘भाषा’ को बताया कि सपा मुखिया अखिलेश यादव का आज कन्नौज जाने का कार्यक्रम था लेकिन वहां के जिलाधिकारी ने उनके कार्यक्रम को अनुमति नहीं दी है, लिहाजा सपा दफ्तर को जाने वाले विक्रमादित्य मार्ग के हिस्से को सील करने की कार्रवाई की गई है।

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने पुलिस प्रशासन की इस कार्रवाई को अलोकतांत्रिक करार देते हुए कहा है कि सरकार अखिलेश के किसान यात्रा में शामिल होने मात्र से भयभीत हो गई है।

उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना हर किसी का लोकतांत्रिक अधिकार है और सरकार इसका हनन करने पर तुली हुई है।

चौधरी ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार सपा की किसान यात्रा के कार्यक्रम से इतनी डरी हुई है कि वह हर जिले में पार्टी कार्यकर्ताओं को रोक रही है।

इस सवाल पर कि क्या अखिलेश पाबंदियों के बावजूद कन्नौज जाने की कोशिश करेंगे, चौधरी ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

इस बीच सपा की ओर से ट्वीट किया गया, ‘भाजपा सरकार में किसानों से अन्याय एवं किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ सपा की किसान यात्रा से डरी सत्ता इसे रोकने के लिए समाजवादियों का दमन कर रही है।’

ट्वीट में कहा गया, ‘ गैरकानूनी तरीके से पुलिस पार्टी कार्यकर्ताओं को थाने में बुलाकर और घरों पर जाकर रोक रही है। यह घोर निंदनीय है। किसान और नौजवान इस दंभी सत्ता को जवाब देंगे।’’

गौरतलब है कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में और किसानों से जुड़ी अन्य समस्याओं को लेकर सपा सोमवार से पूरे प्रदेश में किसान यात्राएं शुरू कर रही है। इसके तहत अखिलेश को कन्नौज में आयोजित यात्रा में शिरकत करनी है। उनका ठठिया मंडी से तिर्वा के किसान बाजार तक 13 किलोमीटर की यात्रा का कार्यक्रम है।

भाषा सलीम मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)