आग के तांडव में मरने वालों की संख्या हुई 4, एक और पीड़ित की इलाज के दौरान मौत | The number of people who died in the ordeal of fire occurred 4,Death during another victim's treatment

आग के तांडव में मरने वालों की संख्या हुई 4, एक और पीड़ित की इलाज के दौरान मौत

आग के तांडव में मरने वालों की संख्या हुई 4, एक और पीड़ित की इलाज के दौरान मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : April 7, 2019/2:26 am IST

होशंगाबाद। 18 गांवों में शुक्रवार रात मचे आग के तांडव में मरने वालों की संख्या 4 हो गई है। शनिवार शाम इलाज के दौरान एक और पीड़ित प्रीतम इनावती ने दम तोड़ दिया। हादसे में करीब 20 से ज्यादा लोग झुलस गए हैं। पीड़ितों का इलाज जिला अस्पताल और नर्मदा अस्पताल में चल रहा है। जानकारी के मुताबिक करीब 1155 हेक्टेयर की फसल भी आग से तबाह हो गई है।

ये भी पढ़ें:पीएम मोदी आज युवाओं से नमो एप के जरिए करेंगे संवाद, तीन राज्यों में करेंगे जनसभाएं

इस अग्निकांड के बाद पांजरा कला, निमसाड़ियां और जासलपुर समेत प्रभावितों इलाके में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। आज सीएम कमलनाथ भी पांजरा कला पहुंचकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर राहत कार्यों का जायजा लेंगे। वहीं, शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पांजरा कला गांव पहुंचे, और मृतक के परिजनों को हिम्मत बंधाकर उन्हें हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया है। शिवराज झुलसे लोगों को देखने दोनों अस्पतालों में भी पहुंचे।

ये भी पढ़ें:मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने कहा- मतदाता सूची में बैगर नाम के नहीं कर 

मीडिया से बातचीत में उन्होंने सरकार से मांग की है कि ऐसे भीषण हादसों में मृतकों के परिजनों के लिए सहायता राशि 4 लाख रुपए से बढ़ाकर 5 लाख रुपए की जाए। प्रदेश के जनसंपर्क एवं जिले के प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा भी पीड़ितों से मिलने पहुंचे। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों के लिए सहायता राशि मंजूर की जा चुकी है। और झुलसे लोगों के लिए इलाज के इंतजाम किए गए हैं। फसलों के नुकसान पर उन्होंने कहा कि सर्वे कराकर किसानों को मुआवजा भी दिया जाएगा।