MP में 46 डिग्री तापमान के साथ 12 जिलों में लू की लहर, CG में 45 डिग्री चढ़ा पारा जारी है सूरज का सितम | Wave of heat in 12 districts with temperature of 46 degrees in MP, mercury continues to rise 45 degrees in CG

MP में 46 डिग्री तापमान के साथ 12 जिलों में लू की लहर, CG में 45 डिग्री चढ़ा पारा जारी है सूरज का सितम

MP में 46 डिग्री तापमान के साथ 12 जिलों में लू की लहर, CG में 45 डिग्री चढ़ा पारा जारी है सूरज का सितम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : May 28, 2020/5:18 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में लू का कहर शुरू हो गया है, मौसम विभाग के अनुसार लू की चपेट में मध्यप्रदेश के 12 जिले आ गए हैं। ऐसे में लोगों को लू से बचने की आवश्यकता है। नौतपा का आज चौथा दिन है ऐसे में नौतापे में मध्यप्रदेश तप रहा है।

ये भी पढ़ें: निगम के 800 ठेका सफाईकर्मी हड़ताल पर, 2 महीने से वेतन नहीं मिलने से नाराजगी

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के खजुराहो, रीवा, सीधी, ग्वालियर, नौगांव में 46 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है। वहीं राजधानी भोपाल में 43.8 डिग्री तापमान बना रहा। वहीं मौसम विभाग के अनुसार जल्द ही प्री मानसून एक्टिविटी शुरू होंगी।

ये भी पढ़ें: बालोद जिले के क्वारंटाइन सेंटर में रह रही बच्ची की मौत, साढ़े चार म…

छत्तीसगढ़ में भी सूरज का सितम जारी है, राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में दिन के तापमान में सामान्य से अधिक रहने की संभावना है । हालांकी आज के लिए मौमस विभाग ने किसी भी प्रकार की चेतावनी जारी नहीं की है । वैज्ञानिकों के मुताबिक छत्तीसगढ़ के ऊपर से दो अलग अलग ड्रोनिका बनी हुई है। जिसके कारण आज तापमान में हल्की गिरावट देखी जा सकती है। इसके साथ ही प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारीश होने की संभावना भी है ।

ये भी पढ़ें: इंदौर में कोरोना के 78 नए पॉजिटिव मरीज और मिले, 3 ने तोड़ा दम, संक्…

वैज्ञानिकों के मुताबिक अगले 24 घंटे में दिन में तापमान लगभग 45 डिग्री के आस पास ही रहने का अनुमान है। रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी देखी जा सकती है । पिछले 24 घंटे में प्रदेश में सबसे अधिक तापमान दुर्ग में दर्ज किया गया था, तो वहीं सबसे कम अंबिकापुर में दर्ज किया गया । छत्तीसगढ़ के रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर संभाग के कुछ इलाकों में लू की स्थिती बन सकती है।

 
Flowers