7th Pay commission  DA hike Latest Update

7th Pay commission : कर्मचारियों के DA में बढ़ोतरी की मांग फिर से हुई तेज, मंत्रालय के सामने होगा आंदोलन

7th Pay commission  DA Update : विधानसभा से रैली निकालकर सभी मंत्रालय के सामने स्थित सरदार वल्लभ भाई उद्यान में एकत्र होंगे..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : November 20, 2022/11:44 am IST

भोपाल। 7th Pay commission  DA Update : शासकीय कर्मचारियों की पुरानी पेंशन की बहाली, न्यूनतम पेंशन नौ हजार रुपए करने, केंद्रीय तिथि से महंगाई दर में वृद्धि सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदेश के पेंशनर 24 नवंबर को भोपाल में प्रदर्शन करेंगे। विधानसभा से रैली निकालकर सभी मंत्रालय के सामने स्थित सरदार वल्लभ भाई उद्यान में एकत्र होंगे और यहां सभा होगी।

यह भी पढ़ें : इंतजार खत्म.. सरकार इस योजना की 7.14 करोड़ रुपए हितग्राहियों के खाते में करेंगे ट्रांसफर, देखें डिटेल

7th Pay commission  DA Update :  पेंशनर के साथ मध्य प्रदेश में लंबे समय से एरियर का भुगतान और डीए का मामला लंबित है । उच्च न्यायालय के आदेश के बाद भी छठवें वेतनमान के 32 माह का एरियर नहीं दिया गया है। सातवें वेतनमान के 27 माह के एरियर का भुगतान भी नहीं किया गया। केंद्र सरकार महंगाई राहत में वृद्धि करती है लेकिन इसका लाभ पेंशनर को तत्काल नहीं दिया जाता है।

यह भी पढ़ें : Ind Vs Nz 2nd T20 : रद्द हो सकता है भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच!… मौसम अपडेट ने बढ़ाई फैंस की चिंता

7th Pay commission  DA Update :  छत्तीसगढ़ से सहमति के नाम पर इसे रोककर रखा जाता है, जबकि केंद्र सरकार स्पष्ट कर चुकी है कि इसकी आवश्यकता नहीं है। पेंशनर्स की मांग है कि केंद्र सरकार ने पेंशन नियम 1976 में संशोधन करके अविवाहित, विधवा, तलाकशुदा एवं परित्यक्ता पुत्री को आजीवन परिवार पेंशन भुगतान की व्यवस्था की है, उसे लागू किया जाए। कोरोना काल में रोकी गई महंगाई राहत को अवकाश नकदीकरण में गणनाकर भुगतान किया जाए। विद्युत मंडल, नगर निगम, नगर पालिका के पेंशनर की महंगाई राहत में वृद्धि के लिए शासन की सहमति की अनिवार्यता को समाप्त किया जाए।

यह भी पढ़ें : इस दिग्गज ने लगाया था भारतीय क्रिकेट का पहला दोहरा शतक, सालों तक नहीं तोड़ पाया कोई रिकॉर्ड

 
Flowers