'Aishwarya Pratap Singh' gave India gold in the World Cup

‘ऐश्वर्य प्रताप सिंह’ ने विश्व कप में भारत को दिलाया गोल्ड, विदेशी धरती में मनवाया भारत का लोहा

'Aishwarya Pratap Singh' gave India gold in the World Cup, got India's iron in foreign soil

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : July 16, 2022/4:26 pm IST

India again got the gift of gold;  टोक्यो ओलंपियन ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने ISSF शूटिंग 2022 विश्वकप में  लहराया भारत  का परचम हाल ही में दक्षिण कोरिया में आयोजित ISSF शूटिंग राइफल/ पिस्टल/ शॉटगन विश्व कप के पुरुषों के 50 मीटर थ्री पोजीशन्स स्पर्धा में ऐश्वर्य प्रताप ने स्वर्ण पदक जीता । ISSF शूटिंग राइफल 2022 प्रतियोगिता में भारत के ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर का मुकबले हंगरी  के ज़ालान पेक्लर’ से था जिसे 16-12 से हराकर ऐश्वर्य ने गोल्ड अपने नाम किया । ऐश्वर्य की इस जीत को लेकर हर कोई खुश है । ऐश्वर्य ने पूरे देश के साथ साथ विश्व में भी एक अलग मुकाम हासिल किया है ।

यह भी पढ़े; रूस ने यूक्रेन के दक्षिणपूर्वी शहर में क्रूज मिसाइल से हमला किया

खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने ट्वीट कर दी बधाई

India again got the gift of gold: मध्य प्रदेश के खरगोन में रहने वाले ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने ISSF शूटिंग 2022 विश्वकप में गोल्ड जीत कर मध्यप्रदेश के साथ साथ पूरे देश का नाम रोशन किया है ।उनकी इस उपलब्धि को लेकर पूरा देश गर्व महसूस कर रहा है।  उनकी इस जीत की खबर मिलते ही, मप्र की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने ट्वीट कर एश्वर्य सिंह को उनकी इस जीत के लिए शुभकामनायें दी।

यह भी पढ़े: वाणी और दीक्षा लेडीज यूरोपीय टूर में संयुक्त तीसरे स्थान पर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दी बधाई

India again got the gift of gold: जिसके बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट किया। उन्होंने ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और उनके कोच दोनों को इस जीत की हार्दिक बधाई दी। आगे भी इसी तरह के प्रदर्शन करते रहे जिससे देश-प्रदेश का नाम रौशन हो, उम्मीद जताई गई।

यह भी पढ़े: Jagdalpur में Mission 2023 की तैयारी | DRO, BRO ने ली जिला कार्यकारिणी की बैठक

भारत को फिर से मिली गोल्ड की सौगात

India again got the gift of gold; ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने आईएसएसएफ (ISSF) विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल कर देशवासियों  का सीना गर्व से चौड़ा हो गया है । इसके पहले भी ऐश्वर्य ने टोक्यो ओलंपियन  में गोल्ड जीत कर भारत का नाम पूरे  विश्व में ऊंचा  किया था .वही दोबारा गोल्ड जीतकर ऐश्वर्य ने देशवासियों को जो सम्मान और गर्व दिलाया है उसके लिए पूरे देशवसी ऐश्वर्य के शुक्रगुज़ार  है । इस जीत को लेकर पूरा देश से ऐश्वर्य को आशीर्वाद और शुभकामनाये मिल रही है।