All of a sudden these cities have banned internet, SMS and social media

अचानक इन शहरों में कर दिया इंटरनेट, SMS और सोशल मीडिया पर बैन.. 16 लाख परीक्षार्थी का है मामला

All of a sudden these cities have banned internet, SMS and social media.. The case of 16 lakh examinees

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : September 26, 2021/12:50 pm IST

Internet banned in which cities  of India

जयपुर। राजस्थान में आज को होने वाली अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) में नकल रोकने के लिए अधिकतर जिलों में मोबाइल इंटरनेट बंद करने की घोषणा की है। जयपुर संभाग के सीकर, दौसा, अलवर व झुंझुनूं में सुबह 8 बजे से शाम 5:30 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा।

पढ़ें- यहां 6 बच्चों समेत 39 लोग निकले कोरोना संक्रमित, 120 की कराई गई थी जांच

Internet banned in which cities  of India : वहीं जयपुर ग्रामीण में भी इंटरनेट बंद रहेगा। इस संबंध में संभागीय आयुक्त दिनेश यादव ने आदेश जारी कर दिए है। हालांकि जयपुर शहर में इंटरनेट बंद करने को लेकर अभी तक आदेश जारी नहीं हुए हैं।

पढ़ें- दिन में इतने लीटर से ज्यादा पीया पानी तो किडनी-हार्ट के लिए हो सकता है खतरनाक साबित, वायरल वीडियो में दावा 

बीकानेर संभाग में भी सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा। संभागीय आयुक्त ने जारी किए आदेश। बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में इंटरनेट बंद रहेगा। इसके अलावा बांसवाड़ा, अजमेर, उदयपुर, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा, बूंदी, बारां, झालावाड़ व करौली में इंटरनेट बंद रहेगा।

पढ़ें- दिन में इतने लीटर से ज्यादा पीया पानी तो किडनी-हार्ट के लिए हो सकता है खतरनाक साबित, वायरल वीडियो में दावा 

चित्तौड़गढ़. रीट परीक्षा को लेकर रविवार सुबह 6:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक जिले में राशमी भोपाल सागर एवं रावतभाटा को छोड़कर बाकी सभी क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। इस संबंध में जिला कलेक्टर ताराचंद मीना ने शनिवार को आदेश जारी किए हैं। लीज लाइन को इससे मुक्त रखा गया है।

पढ़ें- महिला पुलिस की ड्यूटी समय कम करने की मांग, यहां 8 घंटे कर दिया गया है समय

गृह विभाग के प्रमुख शासन सचिव अभय कुमार ने बताया कि परीक्षा में 16 लाख से अधिक परीक्षार्थी भाग लेंगे। बड़े स्तर पर परार्क्षियों का राजस्थान में एक जिले से दूसरे जिले में आवागमन होगा। ऐसी स्थिति में फेक न्यूज, दुर्घटना की अफवाहें, पेपर लीक की अफवाहें आदि से कानून व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।