सभी स्कूल-कॉलेज इतने दिन रहेंगे बंद.. यहां के मुख्यमंत्री ने दिए आदेश

सभी स्कूल-कॉलेज इतने दिन रहेंगे बंद.. यहां के लिए मुख्यमंत्री ने दिए आदेश

सभी स्कूल-कॉलेज इतने दिन रहेंगे बंद.. यहां के मुख्यमंत्री ने दिए आदेश

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : February 9, 2022/12:19 pm IST

school closed again बेंगलुरु, कर्नाटक। राज्य में हिजाब विवाद बढ़ता ही जा रहा है। इसके चलते कर्नाटक में सभी स्कूल-कॉलेज तीन दिन बंद रहेंगे। राज्‍य के सीएम बसवराज बोम्‍मई ने ट्वीट करके यह जानकारी दी। सीएम ने ट्वीट किया कि शांति और सद्भाव बहाल बनाए रखने के लिए उन्‍होंने सभी हाई स्‍कूलों और कॉलेजों को बंद रखने के आदेश दिए हैं।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

school closed again हिजाब पर प्रतिबंध को लेकर सवाल उठाते हुए उडुपी के एक सरकारी कॉलेज की पांच महिलाओं ने कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। हाईकोर्ट ने इस मुद्दे पर आज सुनवाई की, यह सुनवाई बुधवार को भी जारी रहेगी।कोर्ट ने स्‍टूडेंट और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। जस्टिस कृष्‍णा श्रीपाद ने कहा, ‘इस अदालत को जनता की बुद्धिमता पर पूरा भरोसा है और इसे उम्‍मीद है कि इसका ध्‍यान रखा जाएगा।’

पढ़ें- ‘यह तय करना महिलाओं का अधिकार है कि उन्हें क्या पहनना है, क्या नहीं’, हिजाब विवाद पर बोलीं प्रियंका गांधी

उडुपी जिले के मणिपाल स्थित महात्मा गांधी मेमोरियल कॉलेज में मंगलवार को उस समय तनाव काफी बढ़ गया, जब भगवा शॉल ओढ़े विद्यार्थियों और हिजाब पहनी छात्राओं के दो समूहों ने एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी की। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में मांडया में लड़कों का एक समूह हिजाब पहनी लड़कियों से बदसलूकी करते नजर आ रहा है।

पढ़ें- SBI Recruitment 2022: SBI में कई पदों पर भर्ती, देखिए पूरी डिटेल

हालांकि, सोशल मीडिया पर इन लड़कियों के पक्ष में समर्थन उमड़ पड़ा। हिजाब पहनने के अधिकार की मांग को लेकर प्रदर्शन जारी रखने पर जोर देने वाली लड़की ने कहा कि उसे शिक्षकों का समर्थन प्राप्त है और भगवा शॉल ओढ़े उसे रोकने वाले लड़के बाहरी थे।

पढ़ें- न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 क्रिकेट श्रृंखला रद्द.. ये एक चीज बनी वजह