SBI Recruitment 2022: SBI में कई पदों पर भर्ती, देखिए पूरी डिटेल

SBI Recruitment 2022: SBI में कई पदों पर भर्ती, देखिए पूरी डिटेल

SBI Recruitment 2022: SBI में कई पदों पर भर्ती, देखिए पूरी डिटेल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : February 9, 2022/11:31 am IST

SBI Recruitment 2022: नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर 25 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 फरवरी से शुरू की जा चुकी है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 48 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, असिस्टेंट मैनेजर (नेटवर्क सिक्योरिटी स्पेशलिस्ट) के 15 पद और असिस्टेंट मैनेजर (राउटिंग एंड स्विचिंग) के 33 पद शामिल हैं।

पढ़ें- 14 फरवरी से खुलेंगे केजी के स्कूल.. यहां लिया गया किंडरगार्टन और प्लेस्कूल खोलने का फैसला

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से 100 अंकों के 80 सवाल पूछे जाएंगे और इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 120 मिनट का समय दिया जाएगा। यह भर्ती परीक्षा 20 मार्च 2022 को आयोजित किए जाने की संभावना है।

पढ़ें- सोनू सूद फिर बने मसीहा.. कार एक्सीडेंट के घायल को गोद में उठाकर पहुंचाया अस्पताल.. जमकर हो रही तारीफ

सभी योग्य उम्मीदवार SBI Assistant Manager Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 25 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 750 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

पढ़ें- Mahindra और Hero ने लॉन्च किया सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, कम कीमत और अच्छी रेंज के साथ शानदार फीचर्स.. जानिए

स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम 60% अंकों के साथ बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है।

पढ़ें- 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों का 3% बढ़ गया DA.. बढ़कर खाते में कितनी आएगी रकम.. जानिए

हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

 

 
Flowers