Chandrababu Naidu wrote a letter to the Chief Electoral Officer

Andhra Pradesh News : पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखा पत्र, मतदाता सूची को लेकर लगाए ये बड़े आरोप..

पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखा पत्र!EX CM Chandrababu Naidu wrote a letter to the Chief Electoral Officer

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2023 / 08:47 PM IST, Published Date : December 8, 2023/8:03 pm IST

अमरावती। तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) को पत्र लिखकर मतदाता सूची में कई कथित अनियमितताओं की शिकायत की। पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि वाईएसआरसीपी नीत प्रदेश सरकार अनियमितताओं के लिए जिम्मेदार है । उन्होंने कहा कि मतदाताओं के नाम जोड़े जाने के लिये निर्धारित प्रक्रिया का पालन नहीं किया जा रहा है।

read more : Mission Aditya L-1 Update : आदित्य एल-1 ने रचा इतिहास..! कैप्चर की सूर्य की 11 रंगों वाली तस्वीरें, देखकर चौंक जाएंगे आप भी.. 

चंद्रबाबू नायडू नायडू ने आरोप लगाया कि, निर्वाचक नियमावली-2023 के अनुसार मतदाता सूची में आवश्यक परिवर्तन नहीं किये जा रहे हैं। प्रक्रिया का अनुपालन नहीं किया जा रहा, क्योंकि अब भी कई निर्वाचन क्षेत्रों में मतदाताओं की दोहरी या एकाधिक प्रविष्टियां हैं। विपक्षी नेता के अनुसार, अयोग्य व्यक्तियों को ऑनलाइन मोड के माध्यम से नामांकित किया जा रहा है और सत्तारूढ़ व्यवस्था के निर्देशों के तहत विपक्षी दलों के समर्थकों के नाम कथित तौर पर हटाये जा रहे हैं।

 

यह देखते हुए कि तेदेपा की शिकायतों पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है, नायडू ने सीईओ से यह सुनिश्चित करने को कहा कि जो कोई भी आपत्ति उठा रहा है और चाहता है कि किसी मतदाता का नाम हटा दिया जाए, उसे आवश्यक सबूत पेश करना चाहिए। हालांकि मसौदा मतदाता सूची के प्रकाशन को एक महीना बीत चुका है, नायडू ने कहा कि टीडीपी द्वारा उठाई गई आपत्तियों पर चुनाव आयोग ने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि बिना जांच के मतदाताओं को मताधिकार से वंचित किया जा रहा है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp