Farmers set fire to the vehicles of the minister's convoy, two died after being crushed by the car

किसानों ने मंत्री के काफिले की गाड़ियों में लगाई आग, गाड़ी से कुचलकर दो की मौत

Farmers set fire to the vehicles of the minister's convoy, two died after being crushed by the car

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : October 3, 2021/5:12 pm IST

लखीमपुरी, यूपी। तिकुनिया इलाके में भारी बवाल हो गया है, यहांं एक कार चालक पर किसानों पर गाड़ी चढ़ाने का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में दो किसानों की मौत हो गई है जबकि 8 किसान घायल बताए जा रहे हैं।

पढ़ें- 72 घंटे तक सक्रिय रहेगा मानसून, 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं.. यहां के लिए अलर्ट जारी 

वहीं, बीकेयू ने दावा किया है कि तीन किसान मारे गए हैं। यह किसान मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे थे। हादसे के बाद हंगामा शुरू हो गया है. मौके पर तीन गाड़ियों में आग लगा दी गई है।

पढ़ें- घर पर होती थी पोर्न फिल्मों की शूटिंग, बच्चों को स्कूल भेज पोर्न फिल्में बनाते थे मम्मी-पापा.. ऐसे हुआ खुलासा

लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के गांव के दौरे को देखते हुए डिप्टी सीएम को रिसीव करने आ रहे भाजपा नेता के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ विरोध करने के दौरान किसानों की भिड़ंत हो गई. गाड़ी की टक्कर से कुछ किसान घायल हो गए जिसके बाद नाराज किसानों ने सांसद पुत्र व एक अन्य गाड़ी को आग के हवाले कर दिया।

पढ़ें- इस शाही परिवार में 100 साल बाद बजी ‘शहनाई’, सोने का मुकुट पहन दूल्हा बने ‘राजकुमार’

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में आयोजित होने वाले कुश्ती कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के पहुंचने से पहले किसान, कृषि कानून के विरोध में काला झंडा दिखा रहे किसानों के साथ झड़प हुई. बीजेपी नेताओं पर गाड़ी चढ़ाने के आरोप लग रहे हैं. तिकुनिया इलाके में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी का पैतृक गांव है।

पढ़ें- 99 साल की उम्र में पीएम मोदी की मां ने डाला वोट, बीजेपी की जीत का जताया भरोसा

इस घटना पर भारत किसान यूनियन की तरफ से आधिकारिक बयान जारी कर कहा गया कि लखीमपुर खीरी में आंदोलन कर रहे किसानों को गृह राज्य मंत्री टेनी के बेटे ने गाड़ी से रौंदा, 3 किसानों की मौत हो गई है. तेजेंद्र सिंह विर्क के भी घायल होने की सूचना है। राकेश टिकैत जी गाजीपुर से निकल रहे हैं।