Monsoon will remain active for 72 hours, winds will blow at a speed of 30 to 40 kilometers per hour

72 घंटे तक सक्रिय रहेगा मानसून, 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं.. यहां के लिए अलर्ट जारी

Monsoon will remain active for 72 hours, winds will blow at a speed of 30 to 40 kilometers per hour

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : October 3, 2021/4:58 pm IST

पटना, बिहार। पोस्ट मानसून की वजह से एक बार फिर मौसम विभाग (IMD) ने अगले 72 घन्टे के लिए तेज हवा के साथ मध्यम से लेकर अति भारी बारिश की संभावना जताते हुए सभी 38 जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है।

पढ़ें- घर पर होती थी पोर्न फिल्मों की शूटिंग, बच्चों को स्कूल भेज पोर्न फिल्में बनाते थे मम्मी-पापा.. ऐसे हुआ खुलासा

मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान राज्य में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी. एक अक्टूबर से बदले मौसम के बीच लगातार बारिश हो रही है। कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई है उनमें मुजफ्फरपुर के बैरिया में तो रिकॉर्ड तोड़ 205 एमएम बारिश हुई है।

पढ़ें- इस शाही परिवार में 100 साल बाद बजी ‘शहनाई’, सोने का मुकुट पहन दूल्हा बने ‘राजकुमार’

भारी से अति भारी वर्षा में पश्चिम चंपारण के चनपटिया में 147.4 एमएम, नवादा के नरहट में 146.8 एमएम, वैशाली के महुआ में 14.2 एमएम, पूर्णी चंपारण के चटिया में 138.4 एमएम, गोपालगंज के हथवा में 126.4 एमएम, गोपालगंज में

इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की भी सम्भावना जताई गई है और लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि पोस्ट मानसून का जो सिस्टम एक्टिव हुआ है, उसके प्रभाव से आज पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया और कटिहार में गरज के साथ बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है।

पढ़ें- 99 साल की उम्र में पीएम मोदी की मां ने डाला वोट, बीजेपी की जीत का जताया भरोसा

पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर में भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना है जबकि पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी और समस्तीपुर में भारी वर्षा का पूर्वानुमान है. 4 अक्टूबर को बिहार के सुपौल, अररिया, मधेपुरा एवं पूर्णिया में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट है साथ ही मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, किशनगंज और कटिहार में भारी वर्षा का पूर्वानुमान है।