लो फिर बढ़ गया DA.. सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले..1 जनवरी 2022 से मिलेगा बढ़े हुए भत्ते का लाभ |सरकारी कर्मचारियों के डीए में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है। बिहार की नीतीश सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनधारकों का महंगाई भत्ता और महंगाई राहत 31 से बढ़ाकर 34 प्रतिशत कर दिया है।

लो फिर बढ़ गया DA.. सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले..1 जनवरी 2022 से मिलेगा बढ़े हुए भत्ते का लाभ

सरकारी कर्मचारियों के डीए में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है। बिहार की नीतीश सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनधारकों का महंगाई भत्ता और महंगाई राहत 31 से बढ़ाकर 34 प्रतिशत कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : April 5, 2022/12:12 pm IST

7th Pay Commission: नई दिल्ली। सरकारी कर्मचारियों के डीए में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है। बिहार की नीतीश सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनधारकों का महंगाई भत्ता और महंगाई राहत 31 से बढ़ाकर 34 प्रतिशत कर दिया है।

कर्मचारियों को इस बढ़े हुए भत्ते का लाभ एक जनवरी 2022 से मिलेगा। वित्त विभाग के इस प्रस्ताव को कैबिनेट में मंजूरी मिल गई है। इसी के साथ प्रदेश के कर्मचारियों का डीए भी केंद्रीय कर्मचारियों के डीए के बराबर हो गया है।

पढ़ें- क्रिमिनल प्रोसेजिर बिल लोकसभा में पास, अब अपराधियों से दो कदम आगे रहेगी पुलिस

वित्त मंत्रालय ने कैबिनेट में इसका प्रस्ताव दिया था, जिस पर मुहर लगा दी गई है। सरकार के इस निर्णय से राज्य सरकार पर 1133 करोड़ रुपये सालाना का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

पढ़ें- निर्दलीय प्रत्याशी के काफिले पर AK-47 से अंधाधुंध फायरिंग, 1 की मौत.. इन पर था निशाना

इसके साथ ही बिहार आकस्मिकता निधि की अधिसीमा को 350 करोड़ से बढ़ाकर 30 मार्च तक के लिए अस्थायी रूप से 9500 करोड़ कर दिया गया है। साथ ही अनाज अधिप्राप्ति कार्य में अनुदान की राशि अगर बढ़ती है तो उसे फिर कैबिनेट में न भेजकर विभाग को ही स्वीकृति देने का अधिकार होगा। कैबिनेट में कई अहम फैसले लिए गए हैं।