शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी.. अब साल में 21 की बजाए 3 दिन रहेगा ड्राई डे, जानिए नया नियम

शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी.. अब साल में 21 की बजाए 3 दिन रहेगा ड्राई डे, जानिए नया नियम

शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी.. अब साल में 21 की बजाए 3 दिन रहेगा ड्राई डे, जानिए नया नियम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : January 25, 2022/11:15 am IST

Dry Day:  दिल्ली सरकार ने अपनी नई आबकारी नीति के तहत अब ड्राई-डे की संख्या घटा दी है। पहले सालभर में 21 दिन ड्राई-डे होते थे। लेकिन अब दिल्ली में सिर्फ 3 दिन ही ड्राई-डे रहेगा। इसे लेकर नया नियम लागू कर दिया गया है। इससे जाम छलकाने वालों में खुशी की लहर है।

CLICK TO JOIN  𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡  BREAKING NEWS  GROUP 

साल सिर्फ 3 दिन बंद रहेंगी शराब दुकानें

दिल्ली सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि लाइसेंस प्राप्त शराब और अफीम की दुकानें गणतंत्र दिवस (26 जनवरी), स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) और गांधी जयंती 2 अक्टूबर को बंद रहेंगी।

पढ़ें- थमने लगी तीसरी लहर की रफ्तार.. 24 घंटे में 2.55 लाख केस.. 614 ने तोड़ा दम

होटल-दुकानों पर क्या नियम लागू होगा?

दिल्ली आबकारी नियम 2010 (52) के प्रावधानों के तहत राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में वर्ष 2022 में 26 जनवरी, 15 अगस्त और 2 अक्टूबर को शराब की बिक्री की अनुमति नहीं होगी। साथ ही आबकारी विभाग ने कहा कि ड्राई-डे के दौरान एल-15 लाइसेंस वाले होटल संचालक अपने कमरों में मेहमानों को शराब परोस सकेंगे। हालांकि आदेश में ये भी कहा गया है कि सरकार इन तीन ड्राई-डे के अलावा साल में किसी भी दिन को समय-समय पर ‘ड्राई-डे ‘ घोषित कर सकती है।

पढ़ें- 7th pay commission: नए साल में कर्मचारियों का बढ़ा 3% DA, अंशदान में भी इजाफा, इस दिन बढ़कर आएगी सैलरी

कब लागू की गई नई आबकारी नीति?

दिल्ली सरकार ने बीते साल नवंबर में नई आबकारी नीति को मंजूरी दी थी। जो 17 नवंबर से लागू हो है। बता दें कि न्यू एक्साइज पॉलिसी में कई नियमों में बदलाव किया गया है। सरकार की नई एक्साइज पॉलिसी के तहत हर वार्ड में तीन से चार शराब की दुकानें खुल रही हैं। पहले 79 ऐसे वार्ड थे जहां एक भी शराब की दुकानें नहीं थी।

पढ़ें- स्कूल, आईटीआई, पॉलिटेक्निक कॉलेज, कोचिंग क्लासेस सहित 31 तक बंद रहेंगे सारे शैक्षणिक संस्थान..यूपी, उत्तराखंड के बाद इस राज्य ने लिया अहम फैसला

पहले कब होता था ड्राई-डे?

बता दें कि बीते साल तक होली, दीवाली, जन्माष्टमी, मुहर्रम, ईद-उल-जुहा (बकरीद), गुड फ्राइडे, राम नवमी, महावीर जयंती, बुद्ध पूर्णिमा, महर्षि वाल्मीकि जयंती, गुरु नानक जयंती, दशहरा समेत अन्य त्योहारों पर ड्राई-डे रहता था।

आप भी मकान लेने की सोच रहे है तो क्लिक करें>https://forms.gle/as7rp5ewNoyJ6xJr7

 

 

 

 
Flowers