7th pay commission: नए साल में कर्मचारियों का बढ़ा 3% DA, अंशदान में भी इजाफा, इस दिन बढ़कर आएगी सैलरी

7th pay commission: नए साल में कर्मचारियों का बढ़ा 3% DA, अंशदान में भी इजाफा, इस दिन बढ़कर आएगी सैलरी

: , January 26, 2022 / 12:56 PM IST

चंडीगढ़।  नए साल 2022 में सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को सौगातें मिलने का सिलसिला जारी है। यूपी-ओडिशा के बाद अब हरियाणा कर्मचारियों और पेंशनरों के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में बढ़ोतरी की गई है। हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने कर्मचारियों के DA-DR में 3% की बढ़ोतरी की है, जिसके बाद कर्मचारियों का मंहगाई भत्ता केन्द्र के समान  28 से बढ़कर 31% हो गया है।

CLICK TO JOIN  𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡  BREAKING NEWS  GROUP 

7th pay commission केंद्र की मोदी सरकार की तर्ज पर हरियाणा सरकार  ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में 3 फीसदी की बढ़ोतरी की है, इस फैसले के बाद कर्मचारियों का कुल महंगाई भत्ता 315 हो गया है, इससे कर्मचारियों की सैलरी में बंपर इजाफा होगा।

पढ़ें- बदल गई भारतीय सेना की ड्रेस.. गणतंत्र दिवस की परेड में दिखेगी झलक

वहीं न्यू पेंशन स्कीम के अंशदान में भी 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है।सरकार इस फैसले का फायदा 2.85 लाख कर्मचारियों औल 2.62 लाख वेतनभोगियों को होगा।

पढ़ें- बड़ी सफलता, हार्डकोर नक्सली पण्डरू पदामी गिरफ्तार.. शहीद असिस्टेंट कमाण्डेंट सुधाकर शिंदे की हत्या सहित कई घटनाओं में था शामिल

इसके अलावा हरियाणा सरकार ने बड़ी घोषणा करते हुए 1 जनवरी 2022 से न्यू पेंशन योजना के अंतर्गत अपने कर्मचारियों के लिए नियोक्ता अंशदान को भी 4 फीसदी बढ़ा दिया है, जिससे कुल अंशदान 10 फीसदी से बढ़कर अब 14 फीसदी हो गया है। अब कर्मचारियों को 25 करोड़ मासिक और 300 करोड़ वार्षिक लाभ होगा, जिसे 1 जनवरी 2022 से लागू किया गया है।

आप भी मकान लेने की सोच रहे है तो क्लिक करें>https://forms.gle/as7rp5ewNoyJ6xJr7

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel

इस थाली में हैं 15 से ज्यादा तरह के पकवान, वीडियो देख लिया तो मज़ा आ जाएगा | IBC24 Food

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel