भारत के स्टार रेसलर बजरंग पुनिया ने जीता कांस्य पदक, विरोधी पहलवान को 8-0 से पटका

India's star wrestler Bajrang Punia won bronze medal Slammed the opposing wrestler 8-0

: , August 7, 2021 / 05:18 PM IST

टोक्यो ओलंपिक का आज 16वां दिन है। भारत के स्टार रेसलर बजरंग पुनिया ने ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। बजरंग से पदक पर कब्जा करने की उम्मीद लगाई गई थी, जिसे उन्होंने पूरा किया है।

Read More News: रायपुर में एक ही दिन में 70 हजार से अधिक चिटफंड निवेशकों ने किया आवेदन, अब तक मिले 86834 आवेदन

इस ब्रॉन्ज मेडल के साथ ही  भारत के खाते में एक और मेडल ऐड हो गया है। इस ओलंपिक में भारत ने अब तक 6 मेडल जीत लिए हैं।

भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने शनिवार को यहां कजाखस्तान के दौलत नियाजबेकोव को 8-0 से हराकर टोक्यो ओलंपिक की कुश्ती प्रतियोगिता में पुरुषों के 65 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक जीता। यह भारत का कुश्ती में दूसरा और वर्तमान खेलों में कुल छठा पदक है। भारत ने इस तरह से एक ओलंपिक में सर्वाधिक पदक जीतने के अपने पिछले रिकार्ड की बराबरी की। इससे पहले रवि दहिया ने कुश्ती में पुरुषों के 57 किग्रा भार वर्ग में रजत पदक जीता था। भारत ने इससे पहले लंदन ओलंपिक 2012 में छह पदक जीते थे तब कुश्ती में सुशील कुमार ने रजत और योगेश्वर दत्त ने कांस्य पदक हासिल किया था। बजरंग शुरू से ही दृढ़ इरादों के साथ मैट पर उतरे। उन्होंने पहले पीरियड दो अंक बनाये और इस बीच अपने रक्षण का अच्छा नमूना पेश किया। वह दूसरे पीरियड में अधिक आक्रामक नजर आये जिसमें उन्होंने छह अंक हासिल किये। इस जीत से बजरंग ने नियाजबेकोव से विश्व चैंपियनशिप 2019 के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया।

अब जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा पर सभी की निगाहें जमी हैं। वह फाइनल मुकाबला खेलेंगे।

Read More News:  आरक्षक ने दौड़ाकर आरोपी को पकड़ा, तो पुलिसकर्मी को ही चाकू मारकर फरार हुआ शातिर, लेकिन कानून के लंबे हाथ से धर दबोचा

नीरज भाला फेंक में देश को मेडल दिला सकते हैं। इससे पहले युवा गोल्फर अदिति अशोक मेडल जीतने से चूक गईं हैं।