Jharkhand Latest News: सदन में नए सीएम की हुंकार.. कहा, 'गर्व से कहता हूँ मैं सोरेन पार्ट-2 हूँ'.. केंद्र को भी हड़काया | Jharkhand Latest News

Jharkhand Latest News: सदन में नए सीएम की हुंकार.. कहा, ‘गर्व से कहता हूँ मैं सोरेन पार्ट-2 हूँ’.. केंद्र को भी हड़काया

Edited By :   Modified Date:  February 5, 2024 / 12:42 PM IST, Published Date : February 5, 2024/12:41 pm IST

रांची: बहुमत साबित करने मतदान से पहले झारखण्ड के नए मुख्यमंत्री चम्पई सोरेन ने सदन में जमकर हुंकार भरी। उन्होंने भाजपा की केंद्र सरकार पर सीधा निशाना साधते हुए उनपर आदिवासी विरोधी होने का गंभीर आरोप भी लगाया। इस दौरन बड़ी संख्या में पक्ष और विपक्ष के विधायक सदन में मौजूद थे।

AIR Vacancy 2024: पत्रकारिता के स्टूडेंट्स के लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौक़ा.. इस विभाग में निकली हैं बम्पर भर्तियां..

चम्पई सोरेन ने यह भी कहा कि उन्हें गर्व हैं कि वह सोरेन के पार्ट-2 हैं। नए सीएम ने दावा किया कि “2019 में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में जनादेश को प्राप्त किया गया था और सरकार का गठन हुआ। हेमंत सोरेन ने कोरोना महामारी के दौरान राज्य की जनता को चिकित्सा के अभाव या भुखमरी से पीड़ित होने नहीं दिया। प्रवासी मजदूर विभिन्न राज्य में काम करने गए थे, लॉकडाउन के दौरान हेमंत सोरेन की सरकार ने किसी भी प्रवासी मजदूरों को तकलीफ नहीं होने दी, उन्हें हवाई जहाज, ट्रेन, या बस हर साधन के माध्यम से वापस लाने का काम किया।”

Balrampur Accident News: स्कूल जा रहे मासूम को ट्रक ने कुचला.. हादसे के बाद जमकर हंगामा, जानें कैसे हुआ पूरा हादसा..

उन्होंने आगे कहा “देश में जो केंद्र सरकार के महाराज बैठे हुइ हैं, उन्होंने केंद्रीय एजेंसी का दुरुपयोग किया। जब-जब यहां के आदिवासी नेतृत्व अपनी क्षमता बढ़ाते हैं तो उस नेतृत्व को दबाने का प्रयास किया जाता है।” झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने आज अपनी सरकार के शक्ति परीक्षण से पहले राज्य विधानसभा को संबोधित करते हुए कहा, “मैं गर्व से कहता हूं कि मैं हेमंत सोरेन का पार्ट-2 हूं…”

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे