penalty ever for breaking Corona rules will have to pay 1 crore rupees here

कोरोना नियम तोड़ने पर अब तक का सबसे बड़ा जुर्माना.. यहां देना पड़ेगा 1 करोड़ रुपए

कोरोना नियम तोड़ने पर अब तक का सबसे बड़ा जुर्माना.. यहां देना पड़ेगा 1 करोड़ रुपए penalty ever for breaking Corona rules will have to pay 1 crore rupees here

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : August 3, 2021/3:35 pm IST

रियाद, सऊदी। दुनिया भर में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। कोरोना वायरस के फिर से बढ़ते खौफ के बीच सऊदी अरब नियमों के उल्लंघन को लेकर बेहद सख्त हो गया है। सरकार ने स्पष्ट चेतावनी दी है कि यात्रा प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वालों पर भारी भरकम जुर्माना लगाया जाएगा।

पढ़ें- अब विधायकों की सैलरी 30 हजार रुपए महीने होगी.. यहां लगी कैबिनेट की मुहर

इससे पहले, सरकार ने नियमों का पालन नहीं करने वालों पर 3 साल का ट्रैवल बैन लगाने का ऐलान किया था। दरअसल, सऊदी दूसरे देशों में बढ़ रहे मामलों को लेकर चिंतित हैऽ उसे लगता है कि विदेश आने-जाने वाले लोग कोरोना फैला सकते हैं।

पढ़ें- सरकारी बैंक PNB सस्ते में बेच रहा 13 हजार से ज्यादा मकान, दुकान और जमीनें भी.. जानिए लोकेशन की जानकारी 

‘अरब न्यूज’ की रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी लोक अभियोजन कार्यालय ने चेतावनी दी है वह यात्रा प्रतिबधों का उल्लंघन करने वाले यात्रियों पर जुर्माना लगाएगा।

पढ़ें- सिल्वर मेडलिस्ट ओलंपिक स्टार ने किया लेस्बियन होने का खुलासा, फैंस हैरान.. गर्लफ्रेंड को किया शुक्रिया अदा

जुर्माने की रकम इतनी ज्यादा रखी गई है कि सुनकर ही किसी को चक्कर आ जाएं. सरकारी आदेश में कहा गया है कि दोबारा कोरोना महामारी की चपेट में आने वाले देशों की यात्रा करने पर 133,323 डॉलर यानी करीब 1 करोड़ रुपए का जुर्माना भरना होगा।