Recruitment for more than 13000 posts of ANM, apply soon.. see details

ANM के 13000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन.. देखिए डिटेल

Recruitment for more than 13000 posts of ANM, apply soon.. see details

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : October 1, 2021/5:06 pm IST

नई दिल्ली। यूपी और बिहार में एएनएम के 13000 से अधिक पदों पर सरकारी नौकरियां निकली हैं। इन पदों के लिए अभ्यर्थी आवेदन की प्रक्रिया जारी है। अभ्यर्थी विभागों की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए निर्धारित अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं। यहां जानिए इन दोनों राज्यों में एएनएन के कितने रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि क्या है।

पढ़ें- टीका नहीं लगवाने वालों की हवाई यात्रा पर बैन, यहां के लिए आदेश जारी

Bihar ANM Recruitment 2021:
राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार ने एएनएम के 8853 रिक्त पदों के लिए फिर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू की है. अब अभ्यर्थी इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट statehealthsocietybihar.org के जरिए 3 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. इस संबंध में समिति ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है.

पढ़ें- देश में जून से अगस्त के बीच 400 से ज्यादा लोगों की मौत, अब ये वजह आई सामने

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पटना हाईकोर्ट की ओर से 5 मार्च 2021 को जारी आदेश के अनुपालन में इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को 3 अक्टूबर 2021 तक विस्तारित कर दिया गया है. बता दें कि इसके पहले इन रिक्त पदों के लिए 1 जुलाई 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी और 21 जुलाई आवेदन की अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी।

पढ़ें- श्रम मंत्रालय कर रहा ‘वर्क फ्रॉम होम’ के लिए गाइडलाइन पर विचार, देखिए पूरी डिटेल्स

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, यूपी ने एएनएम के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए 15 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in के जरिए 30 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 5000 रिक्त पदों पर भर्तियां होनी हैं. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वह इन पदों के लिए विस्तृत नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा, अन्यथा उसे रद्द भी किया जा सकता है.

पढ़ें- गोबर से बनी बिजली से जगमग होंगे गांव और गौठान, उत्पादित बिजली होगी सस्ती.. प्रति यूनिट लागत 2.50 से 3 रुपए

दोनों ही राज्यों में एएनएम पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एएनएम में डिप्लोमा होना चाहिए।

 

 

 

 
Flowers