Taliban going door-to-door to make young girls sex slaves

कम उम्र की लड़कियों को सेक्स स्लेव बनाने घर-घर जाकर उठवा रहा तालिबान.. कई जिलों और स्कूलों में कब्जा

कम उम्र की लड़कियों को सेक्स स्लेव बनाने घर-घर जाकर उठवा रहा तालिबान.. कई जिलों और स्कूलों में कब्जा Taliban going door-to-door to make young girls sex slaves .. captured in many districts and schools

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : August 12, 2021/9:24 am IST

काबुल।  तालिबान नेता 12 से 45 साल की लड़कियों और महिलाओं को सेक्स स्लेव बनाना चाहता है।  इसलिए घर-घर जाकर इस उम्र की लड़कियों-महिलाओं को उठवा रहा है।

पढ़ें- मुख्य सचिव से मारपीट मामले में मुख्यमंत्री केजरीवाल सहित 10 अन्य विधायक बरी..सिसोदिया ने कहा, ‘सत्य की जीत हुई’ 

एक रिपोर्ट के मुताबिक पहले तालिबानी आतंकी सिर्फ महिलाओं को शरिया कानूनों पर चलने को कहते थे, लेकिन उनकी हालिया हरकत इराक और सीरिया में मौजूद इस्लामिक स्टेट के कट्टर आतंकवादियों की करतूत से मिल रही है. जो महिलाओं को सेक्स गुलाम बनाने के लिए पहले से बदनाम रहे हैं।

पढ़ें- कोवैक्सीन और कोविशील्ड होंगे मिक्स.. ‘मिक्स डोज’ की स्टडी को मिली मंजूरी

पिछले महीने खुलासा हुआ था कि तालिबान ने कब्जे वाले इलाके में मौजूद इमामों से क्षेत्र की 15 साल से ऊपर की लड़कियों और 45 साल की उम्र से कम की विधवाओं की लिस्ट बनाकर तालिबान को सौंपने को कहा था, ताकि वो अपने लड़ाकों की शादी इन महिलाओं से करा सके। अब रिपोर्ट्स में सामने आया है कि तालिबान जोर-जबरदस्ती और किडनैपिंग के सहारे अफगानिस्तान की महिलाओं को उठा रहे हैं।

पढ़ें- 80 करोड़ की एम्बरग्रीस जब्त, गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार

इसके अलावा तालिबान ने महिलाओं के लिए भी अलग नियम बना दिए हैं, जिससे बंदिशें ज्यादा हो गई हैं। वैसे जहां भी तालिबान का प्रभुत्व ज्यादा होता है, वहां महिलाओं के लिए खास नियम बना दिए जाते हैं।

पढ़ें- सिर्फ 12 रुपए का प्रीमियम… और 2 लाख रुपए का फायदा.. मोदी सरकार की इस योजना की जमकर हो रही चर्चा

इन तालिबानी नियमों के हिसाब से महिलाएं सार्वजनिक तौर पर कई काम नहीं कर सकती हैं और उनके पहनावे से लेकर उनकी एक्टिविटी पर कई तरह के बैन लगा दिए जाते हैं।