यूक्रेन ने रूसी सेना को रोकने उड़ा दिया खुद के शहर का पुल, कीव पर कुछ घंटों में हो जाएगा कब्जा

यूक्रेन ने रूसी सेना को रोकने उड़ा दिया खुद के शहर का पुल, कीव पर कुछ घंटों में हो जाएगा कब्जा

यूक्रेन ने रूसी सेना को रोकने उड़ा दिया खुद के शहर का पुल, कीव पर कुछ घंटों में हो जाएगा कब्जा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : February 25, 2022/3:43 pm IST

कीव, यूक्रेन। रूस ने कीव पर कब्जा करने की कोशिश तेज कर दी है। रूस की कोशिशों को नाकाम करने के लिए यूक्रेन आर्मी ने एक पुल उड़ा दिया। यूक्रेन आर्मी का मानना है कि इस पुल का इस्तेमाल करके रसियन आर्मी कीव में आ सकती है।

पढ़ें- 1 अप्रैल से पूरी तरह खुलेंगे स्कूल, हटाई गई एक और बड़ी पाबंदी.. यहां के लिए आदेश

हमले के दूसरे दिन आज सुबह राजधानी शहर कीव भीषण जंग का गवाह बना। पहले दिन बर्बादी झेलने के बाद यूक्रेन ने एयर डिफेंस सिस्टम को आक्रामक तरीके से खोल दिया। यूक्रेन के मुताबिक उसने रूस के सात एयरक्राफ्ट मार गिराये। इस पर रूस ने भी भयंकर पलटवार किय़ा और एक बेहद तेज धमाके से कीव दहल गया।

पढ़ें- सभी राज्यों से कोरोना पाबंदी हटाने के निर्देश, केंद्र ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को दी ये सलाह

ये धमाका किस चीज का था इसका खुलासा नहीं हुआ है। यूक्रेन के गृह मंत्री एंटन गेरेश्चेंकों के मुताबिक रूसी सेना क्रूज और बैलेस्टिक मिसाइल से हमले बोल रही है। सुबह-सुबह रूसी हमले के बाद कीव शहर की बर्बादी की तस्वीर सामने आने लगीं। कीव के मैदान स्क्वैय़र में सब कुछ शांत नजर आ रहा था, तभी सामने आग का गोला नजर आता है।

पढ़ें- Oil India Recruitment 2022: ऑयल इंडिया में निकली कई भर्तियां, ग्रेड V- पे स्केल ₹ 32,000-1,27,000.. 12वीं और ग्रुेजएट के लिए गोल्डन चांस

एक इमारत पर रूसी मिसाइल का हमला हुआ था। पलभर में इमारत में आग गई और सायरन की डरावनी आवाज से कीव दहलने लगा। कीव पर ये हमला तड़के हुआ था। जब सूरज निकला तो कीव की ये खूबसूरत बहुमंजिली बिल्डिंग बदरंग हो चुकी थी। यूक्रेन के शहर शहर से रूसी हमले और बर्बादी की तस्वीरें आ रही हैं।

पढ़ें- 24 घंटे के अंदर खाते में आएंगे शेयर लेनदेन का भुगतान, T+1 सेटलमेंट नियम आज से लागू

 

 
Flowers