Will Delhi be thirsty tomorrow? There will be no water supply in more than

कल प्यासी रहेगी दिल्ली? दो दर्जन से अधिक इलाकों में नहीं होगी पानी की सप्लाई! जल बोर्ड ने लोगों को दी ये सलाह

मई महीने में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच राजधानी वासियों के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। देश की राजधानी दिल्ली पर जल संकट मंडराता नजर आ रहा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : May 16, 2022/6:42 pm IST

नई दिल्ली। मई महीने में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच राजधानी वासियों के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। देश की राजधानी दिल्ली पर जल संकट मंडराता नजर आ रहा है। यमुना का जलस्तर कम होने के बाद दिल्ली के तीन वाटर प्लांट में प्रोडक्शन प्रभावित हो गया है। इसके चलते कल यानि 17 मई को राजधानी दिल्ली के दो दर्जन से अधिक इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित हो सकती है।

यह भी पढ़े :  शादी के दिन हुई ऐसी हरकत, सुहागरात की सेज की जगह अस्पताल पहुंच गई दुल्हन 

दिल्ली जल बोर्ड ने लोगों को दी सलाह

दिल्ली जल बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी है। दिल्ली जल बोर्ड ने लोगों को सलाह दी है कि जरूरत के हिसाब से वे पानी को स्टोर कर लें। पानी की समस्या को देखते हुए दिल्ली जल बोर्ड ने वाटर इमरजेंसी नंबर जारी किया है। इसके साथ ही कहा है कि रिक्वेस्ट पर वाटर टैंकर्स उपलब्ध होंगे।

यह भी पढ़े : बिलासपुर में आधा दर्जन थाना प्रभारियों का तबादला, SSP पारुल माथुर ने जारी आदेश

 

क्या कहा दिल्ली जल बोर्ड ने?

दिल्ली जल बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि, “वजीराबाद वाटर वर्क्स में यमुना के तालाब का स्तर सामान्य स्तर से कम होने और यमुना नदी में हरियाणा द्वारा पानी रिलीज में कमी के कारण वजीराबाद, चंद्रवाल और ओखला में जल उपचार संयंत्रों से पानी का उत्पादन प्रभावित हुआ है। 17 मई की सुबह से और तालाब का स्तर सामान्य होने तक पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी।”

यह भी पढ़े : एक्टर धर्मेंद की तबीयत नासाज! आनन फानन में सनी देओल ने करवाई अपने बेटे की सगाई, जानिए कौन है बहू?

राजधानी के इन इलाकों में नहीं होगी पानी की सप्लाई

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली के सिविल लाइन, हिंदू राव हॉस्पिटल और आसपास के क्षेत्र, कमला नगर, शक्ति नगर, करोल बाग, पहाड़गंज, राजिंदर नगर, पटेल नगर, प्रम नगर, इंदरपुरी, कालकाजी, रामलीला मैदान, सुभाष पार्क, मॉडल टॉउन, दिल्ली गेट, सुभाष पार्क, गुलाबी बाग, मूलचंद, ग्रेटर कैलाश, बूरारी इलाकों में कल पानी की समस्या रहेगी।

 
Flowers