मोदी सरकार का बड़ा तोहफा! क्रूड ऑयल के बाद अब डीजल-ATF से भी घटाया....

मोदी सरकार का बड़ा तोहफा! क्रूड ऑयल के बाद अब डीजल-ATF से भी घटाया अप्रत्याशित कर

मोदी सरकार का बड़ा तोहफा! क्रूड ऑयल के बाद अब डीजल-ATF से भी घटाया अप्रत्याशित कर: windfall tax has been reduced from Diesel-ATF...

Edited By :   Modified Date:  December 16, 2022 / 09:51 AM IST, Published Date : December 16, 2022/9:51 am IST

नई दिल्ली। windfall tax on diesel and ATF : देश में बढ़ती महंगाई के बीच मोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को यानी आज डीजल और विमान ईंधन पर अप्रत्याशित कर (Diesel ans ATF tax) घटाने का ऐलान किया है। सरकार ने अधिसूचना जारी करते हुए इसकी सुचना दी है। सरकार की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार घरेलू कच्चे तेल के निर्यात पर कर मौजूदा 4,900 रुपये प्रति टन से कर को घटाकर 1,700 रुपये प्रति टन कर दिया गया है। वहीं विमान ईंधन (ATF) पर टैक्स में 5 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 1.5 रुपये प्रति लीटर कर दिया गया है।

Read More : Aaj Ka Mausam: राजधानी में छाएगी कोहरे की धुंध, इन राज्यों में शीतलहर की चेतावनी जारी

Read More : “उसे जरा सा भी अफसोस नहीं था….” 26/11 हमले का शिकार हुई अंजली कुलथे ने सुनाया वो दर्दनाक मंजर

windfall tax on diesel and ATF : आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले केंद्र सरकार ने बीते 1 नवंबर को घरेलू स्तर पर उत्पादित कच्चे तेल पर अप्रत्याशित लाभ कर में कटौती का एलान किया था। हालांकि, तब डीजल और विमान ईंधन (ATF) के निर्यात पर बढ़ोतरी भी की गई थी। तब सरकार की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के कहा गया था कि, ONGC जैसी पेट्रोलियम कंपनियों की ओर से घरेलू स्तर पर उत्पादित कच्चे तेल पर अप्रत्याशित लाभ कर 11,000 रुपये प्रति टन से घटाकर 9,500 रुपये प्रति टन कर दिया गया था। यह कटौती बीते 2 नवंबर, 2022 से लागू हुई थी।

Read More : फर्जी एनकाउंटर मामला: 43 पुलिसकर्मी दोषी करार, हाई कोर्ट ने सुनाई कड़ी सजा

Read More : MPPSC ADPO Recruitment 2022: खत्म हुआ इंतजार, इस दिन होगी ADPO की परीक्षा, PSC ने बनाए कंट्रोल रूम

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें