बड़ी खबर! कैदियों ने जेल में लगाई आग, पथराव में डिप्‍टी जेलर और 30 पुलिसकर्मी समेत कई बंदी घायल | 30 policemen and several prisoners injured

बड़ी खबर! कैदियों ने जेल में लगाई आग, पथराव में डिप्‍टी जेलर और 30 पुलिसकर्मी समेत कई बंदी घायल

कैदियों ने जेल में लगाई आग, पथराव में डिप्‍टी जेलर और 30 पुलिसकर्मी समेत कई बंदी घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : November 7, 2021/1:48 pm IST

30 policemen and several prisoners injured

फर्रुखाबाद (उप्र) 7 नवम्बर । फर्रुखाबाद जिला जेल में रविवार की सुबह बंदियों के बवाल करने से डिप्‍टी जेलर और तीस पुलिसकर्मियों के अलावा आधा दर्जन बंदियों के घायल होने का मामला सामने आया है। जेल सूत्रों के अनुसार जिला जेल के एक डेंगू संक्रमित बंदी की सैफई स्थित मेडिकल कॉलेज में भर्ती रहने के दौरान मौत हो जाने की खबर मिलने से बंदियों ने बवाल शुरू कर दिया।

read more: नौकरीपेशा पत्‍नी का कमाऊ गाय की तरह इस्‍तेमाल करने की इजाजत नहीं, हाईकोर्ट ने तलाक को दी मंजूरी

रविवार सुबह जिला जेल को बंदियों ने अंदर अपने कब्जे में कर लिया और बंदी रक्षकों पर पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद भारी पुलिस बल मौके पर बुलाया गया लेकिन बंदी जेल के भीतर हंगामा करते रहे। जानकारों के अनुसार बंदियों ने जेल के अंदर आगजनी भी की। मौके पर पहुंचे अग्निशमन दल को आग पर काबू पाने के लिए लगाया गया है।

read more: Whatsapp के Delete For Everyone फीचर में हो रहा यह बड़ा बदलाव.. यूजर्स के लिए होगी आसानी

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि जेल में पथराव के दौरान करीब 30 पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं लेकिन अब जेल की स्थिति काबू में है और सब कुछ नियंत्रण में है। पुलिस अधीक्षक ने डिप्‍टी जेलर पर भी हमले की पुष्टि की है। इस सिलसिले में जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने कोई ब्यौरा देने से इन्कार कर दिया और कहा कि घटना की जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।