Student Dies Due To Heart Attack

UP News : क्लास रूम में बेहोश हुआ 9वीं कक्षा का छात्र, हुई मौत, वजह जानकर डॉक्टर्स और परिजन भी हैरान

Student Dies Due To Heart Attack : अलीगंज में स्थित सिटी मॉन्टेसरी स्कूल में 9वीं कक्षा में पढ़ने वाला आतिफ सिद्दीकी क्लास में अचानक बेहोश

Edited By :   Modified Date:  September 21, 2023 / 11:12 AM IST, Published Date : September 21, 2023/11:12 am IST

लखनऊ : Student Dies Due To Heart Attack : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक दर्दनाक घटना की खबर सामने आ रही है। यहां 9वीं कक्षा के एक छात्र की अचानक मौत हो गई। अचानक हुई छात्र की मौत से डॉक्टर्स और परिजन समेत सभी लोग हैरान है।

पूरा मामला अलीगंज में स्थित सिटी मॉन्टेसरी स्कूल (CMS) का है। यहां 9वीं कक्षा में पढ़ने वाला आतिफ सिद्दीकी केमिस्ट्री की क्लास में अचानक बेहोश होकर गिर पड़ा। इस दौरान बच्चे को उठाकर टेबल पर लिटाया गया, लेकिन उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ। इसके बाद तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने देखा तो उसकी पल्स नहीं चल रही थी। डॉक्टरों ने कहा कि बच्चे को हार्टअटैक हुआ है, उसे सीपीआर भी दिया गया, फिर भी बचाया नहीं जा सका. इस घटना को लेकर डॉक्टर भी हैरान हैं।

यह भी पढ़ें : Varanasi Cricket Stadium: इस क्रिकेट स्टेडियम में होगा ‘मंदिर’ जैसा अहसास, भोलेनाथ का त्रिनेत्र जैसा मैदान…त्रिशुल वाले लाइट्स…डमरू वाला पवेलियन

केमिस्ट्री टीचर ने कहा ये

Student Dies Due To Heart Attack :  लखनऊ CMS के केमिस्ट्री के टीचर नवीन कुमार ने बताया कि वे केमिस्ट्री की क्लास लेने गए थे। उन बच्चों के डाउट्स क्लियर कर रहे थे, जिन्हें चैप्टर से संबंधित कोई दिक्कत थी। इस दौरान नौवीं का स्टूडेंट आतिफ सिद्दीकी सेल्फ स्टडी कर रहा था। वह सेल्फ स्टडी करते-करते अचानक बेहोश होकर गिर गया। मैंने तुरंत उसे उठाकर टेबल पर लिटाया और स्कूल नर्स को बुलाया।

स्कूल नर्स ने आकर देखा और कहा कि बच्चे को तुरंत अस्पताल ले जाना पड़ेगा। इसके बाद छात्र को आरुषि मेडिकल सेंटर लेकर गए। वहां सीनियर डॉक्टर ने बच्चों को अटेंड किया और उन्होंने कहा कि बच्चे को तुरंत लेकर लारी मेडिकल सेंटर जाइए। इसके बाद हम लोग लारी मेडिकल सेंटर गए। वहां डॉक्टर ने देखा तो बच्चे की पल्स नहीं चल रही थी।

यह भी पढ़ें : IIT Kanpur Recruitment 2023: आईआईटी में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जूनियर तकनीशियन सहित कई पदों पर हो रही बंपर भर्ती, फटाफट करें आवेदन 

स्कूल की प्रिंसिपल ने कही ये बात

Student Dies Due To Heart Attack :  इस मामले में सीएमएस स्कूल की प्रिंसिपल ज्योति कश्यप ने बताया कि स्कूल में बेहद दुखद घटना घटित हुई है। नौवीं के छात्र आतिफ सिद्दीकी को स्कूल के टीचर और नर्स अपनी कार से तुरंत मेडिकल सेंटर लेकर गए थे, तब तक बच्चे के पिता को भी फोन से जानकारी दे दी गई थी। वे भी आरुषि मेडिकल सेंटर पहुंच गए। वहां डॉक्टर ने बच्चे को सीपीआर (CPR) दिया, लेकिन इसके बाद भी बच्चे को होश नहीं आया।

इसके बाद डॉक्टर ने बताया कि बच्चे को हार्टअटैक हुआ है। इसके बाद तुरंत लारी कॉर्डियोलाजी हॉस्पिटल ले जाने को कहा। फिर वहां की एंबुलेंस से टीचर और नर्स बच्चे को ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ लॉरी हॉस्पिटल ले गए। वहां इमरजेंसी में पहुंचने पर डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

प्रिंसिपल ज्योति कश्यप ने कहा कि इस घटना से पूरा सीएमएस परिवार सदमे में और शोक संतृप्त है। हम इस कठिन समय में बच्चे के परिवार के साथ हैं और किसी भी जांच में पूरी तरह से सहयोग देने को तैयार हैं।

यह भी पढ़ें : CG Teacher Recruitment Online counselling: शिक्षक पद के तृतीय चरण की ऑनलाइन काउंसलिंग कल से हो रही शुरू, यहां जानें पूरी डिटेल्स 

मुझे शक हुआ इसलिए करवा रहा पोस्टमार्टम

Student Dies Due To Heart Attack :  छात्र के पिता अनवर सिद्दीकी ने भी अपनी बात रखते हुए कहा कि उनका बच्चा सीएमएस स्कूल में नाइंथ सेक्शन में पढ़ता था। मेरे पास 12:15 और 12:30 के बीच स्कूल से फोन आया कि आपका बेटा स्कूल में गिर गया है। उसे आरुषि मेडिकल सेंटर लेकर जाया जा रहा है। यह सुनकर मैं अपने भाई फारुख के साथ तुरंत आरुषि मेडिकल सेंटर पहुंचा। वहां पहुंचा तो उस वक्त मेरा बेटा नहीं आया था।

छात्र के पिता ने कहा कि मेरे पहुंचने के पांच मिनट बाद बेटे को लेकर वो लोग वहां पहुंचे। उसे डॉक्टरों ने देखा तो बताया कि इसकी पल्स नहीं चल रही है। इसको तुरंत लारी लेकर जाइए। हम लोग तुरंत उसे लारी मेडिकल कॉलेज ले गए, वहां भी डॉक्टरों ने कहा कि बच्चे की पल्स नहीं चल रही है। वहां पर उसे रिकवर करने के लिए इलेक्ट्रिक शॉक भी दिया गया, लेकिन रिकवरी नहीं हो पाई। बच्चे की मौत स्कूल में ही हो गई थी।

यह भी पढ़ें : BJP minister viral video: ‘विधायक ने मुझे मारने के लिए दौड़ाया… मैं मर जाऊंगा’, बताते हुए फूट-फूटकर रो पड़े BJP के मंत्री, देखें वीडियो 

बेटे को कभी फीवर तक नहीं हुआ

बच्चे के पिता ने कहा कि मैं पोस्टमॉर्टम करवा रहा हूं, क्योंकि स्कूल प्रशासन पर शक है. स्कूल प्रशासन की तरफ से दो बातें कही गईं। एक बार कहा गया कि बच्चा ग्राउंड में खेल रहा था और गिर गया। दूसरी बार कहा गया कि बच्चा क्लास में गिर गया। ऐसे में दो बातें सामने आने के कारण मुझे कुछ शक हुआ। इसी कारण मैंने पोस्टमार्टम करवाने का फैसला लिया है। बेटा कभी बीमार नहीं हुआ। उसे फीवर कभी नहीं हुआ। वह बहुत ही अलग था और पढ़ने में तेज था।

मौत का अभी कारण स्पष्ट नहीं

Student Dies Due To Heart Attack :  एडीसीपी उत्तरी लखनऊ अभिजीत आर शंकर ने कहा कि सीएमएस के सेक्टर ओ के छात्र आतिफ सिद्दीकी की 12:15 बजे के लगभग क्लास में सांस लेने में दिक्कत हो रही थी और वह बेहोश भी हो गया था। इसके चलते स्कूल अथॉरिटी द्वारा उसे लारी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अभी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers