All schools will remain closed in Muzaffarnagar from July 8 to 16

इस जिले में 8 से 16 जुलाई तक सभी स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद, प्रशासन ने इस वजह से लिया फैसला

इस जिले में 8 से 16 जुलाई तक सभी स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद:All schools will remain closed in Muzaffarnagar from July 8 to 16

Edited By :   Modified Date:  July 4, 2023 / 05:16 PM IST, Published Date : July 4, 2023/4:26 pm IST

All schools will remain closed in Muzaffarnagar from July 8 to 16 : मुजफ्फरनगर। कांवड़ यात्रा के मद्देनजर मुजफ्फरनगर जिले के सभी शैक्षणिक संस्थान आठ से 16 जुलाई तक बंद रहेंगे। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बेंगारी ने संवाददाताओं को बताया कि जिले में कांवड़ यात्रा के मद्देनजर आठ जुलाई से 16 जुलाई तक सरकारी और निजी संस्थानों सहित सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया गया है।

read more : कर्मचारी चुपचाप न छोड़ें काम, कंपनियों को गंभीरता से रखना होगा उनकी इन बातों का ध्यान

All schools will remain closed in Muzaffarnagar from July 8 to 16 : कांवड़ यात्रा मंगलवार से शुरू हो गई है और सावन माह में जारी रहेगी।प्रशासन के अनुसार यात्रा के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए यहां गंग नहर रोड पर भारी यातायात पर प्रतिबंध किया गया है और 11 जुलाई से दिल्ली-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात का मार्ग परिवर्तित कर दिया जाएगा। प्रशासन के मुताबिक दिल्ली से देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार राजमार्ग पर यातायात को वैकल्पिक मार्गों पर मोड़ दिया जाएगा।

read more : अब संविदा कर्मियों को रिटायरमेंट पर मिलेगी ग्रेच्युटी की व्यवस्था, सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान 

बेंगारी ने बताया कि जिले को 16 जोन और 80 सेक्टर में बांटा गया है और हर जोन में मजिस्ट्रेट दंडाधिकारी तैनात किये गये हैं।उन्होंने कहा कि संवेदनशील स्थानों पर 1379 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बताया कि यात्रा सुरक्षा के लिए तीन हजार पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं।उन्होंने कहा कि निगरानी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें