SP को एक और झटका! नितिन अग्रवाल ने उपाध्यक्ष पद सहित पार्टी से इस्तीफा दिया, भाजपा में होंगे शामिल? |

SP को एक और झटका! नितिन अग्रवाल ने उपाध्यक्ष पद सहित पार्टी से इस्तीफा दिया, भाजपा में होंगे शामिल?

सपा को बुधवार को एक झटका लगा जब उनके नेता और नितिन अग्रवाल (Nitin Agrawal) ने विधानसभा के उपाध्यक्ष पद सहित पार्टी से इस्तीफा दे दिया। नितिन पूर्व मंत्री और सांसद रहे नरेश अग्रवाल के बेटे हैं। उनके भाजपा से चुनाव लड़ने की संभावना है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : January 19, 2022/8:38 pm IST

लखनऊ। सपा को बुधवार को एक झटका लगा जब उनके नेता और नितिन अग्रवाल (Nitin Agrawal) ने विधानसभा के उपाध्यक्ष पद सहित पार्टी से इस्तीफा दे दिया। नितिन पूर्व मंत्री और सांसद रहे नरेश अग्रवाल के बेटे हैं। उनके भाजपा से चुनाव लड़ने की संभावना है। अखिलेश यादव के नाम लिखे अपने इस्‍तीफे में लिखा है कि मैं समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं। कृपया स्वीकारने का कष्ट करें।’

read more: सुरक्षित भव: फाउंडेशन ने शहर में चलाया मास्क जागरूकता अभियान, राहगीरों को मास्क बांटकर वैक्सीन लगवाने की अपील

नितिन हरदोई सदर की सीट से 2017 में सपा के टिकट पर चुनाव जीते हैं। इनके पिता नरेश अग्रवाल इस सीट से 7 बार विधायक रह चुके हैं और फिलहाल बीजेपी में हैं। नरेश अग्रवाल दल बदल के मामले में यूपी के सर्वाधिक चर्चित नेताओं में से एक हैं। नरेश अग्रवाल के बीजेपी में शामिल होने के बाद से ही नितिन भी बागी हो गए थे। नितिन को पिछले साल अक्टूबर में विधानसभा का उपाध्यक्ष चुना गया था।

read more: पश्चिम बंगाल में अंदरूनी कलह से त्रस्त भाजपा को सभी मुद्दों का समाधान होने की उम्मीद
बुधवार को ही मुलायम सिंह के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्‍नी अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हुई हैं। इसे बीजेपी नेताओं ने बीजेपी की सुशासन की जीत के रूप में प्रचारित किया है। उनका कहना है कि बीजेपी के शासन में बहू-बेटियां सुरक्षित हैं इसलिए अपर्णा बीजेपी में शामिल हुई हैं।