संविधान बदलने और वोट का अधिकार छीनने के लिये भाजपा ने दिया '400 पार' का नारा : अखिलेश |

संविधान बदलने और वोट का अधिकार छीनने के लिये भाजपा ने दिया ‘400 पार’ का नारा : अखिलेश

संविधान बदलने और वोट का अधिकार छीनने के लिये भाजपा ने दिया '400 पार' का नारा : अखिलेश

:   Modified Date:  April 17, 2024 / 05:54 PM IST, Published Date : April 17, 2024/5:54 pm IST

(फाइल फोटो के साथ)

मुरादाबाद (उप्र), 17 अप्रैल (भाषा) समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि देश के संविधान को बदलने और लोगों से वोट देने का अधिकार छीनने के लिये ही भाजपा ने लोकसभा चुनाव में ‘400 पार’ का नारा दिया है।

यादव ने मुरादाबाद से सपा उम्मीदवार रुचि वीरा के समर्थन में यहां आयोजित एक रैली में कहा, ”अगर कोई सरकार संविधान के अनुरूप काम करती है तो किसी भी समुदाय के खिलाफ पूर्वाग्रह की भावना से काम नहीं किया जा सकता। मगर जबसे भाजपा सत्ता में आयी है तबसे उसकी सरकार ने लोगों के साथ सिर्फ नाइंसाफी की है।”

उन्होंने वापस लिये गये तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन को याद करते हुए कहा, ”सरकार ने वे कृषि कानून तो वापस ले लिये लेकिन भाजपा नेता जिस तरह से 400 पार का नारा लगा रहे हैं, , ऐसे में अगर वे सत्ता में आ गये तो सम्भव है कि वे संविधान को ही बदल डालें। यहां तक कि वे हमारा वोट देने का अधिकार भी छीन सकते हैं।”

सपा अध्यक्ष ने नोटबंदी और चुनावी बांड को लेकर भी केन्द्र की भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर हमला किया।

सपा प्रत्याशी रुचि वीरा ने भी आरोप लगाया कि भाजपा संविधान को बदलना चाहती है। उन्होंने कहा कि यह लोकसभा चुनाव लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है।

वीरा ने कहा कि वह मुरादाबाद में ही पली-बढ़ी हैं। उन्होंने सभी समुदायों से वोट की अपील की और कहा, ”मैं अपने हिंदू-भाइयों और बहनों के साथ-साथ मुस्लिम भाइयों और बहनों का भी धन्यवाद देती हूं जिन्होंने मुझे इतना सम्मान और आत्मविश्वास दिया। साथ मिलकर हम भाजपा को हराएंगे।”

मुरादाबाद में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत आगामी 19 अप्रैल को मतदान होगा।

भाषा सलीम

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)