Eid Mubark 2024

Eid Mubark 2024 : नमाज अदा कर अकीदतमंदों ने मुल्क में अमन चैन की मांगी दुआ, एक-दूसरे को गले लगाकर दी ईद की बधाई

Eid Mubarak 2024: After offering namaz, the faithful prayed for peace in the country, hugged each other and congratulated on Eid.

Edited By :   Modified Date:  April 11, 2024 / 03:07 PM IST, Published Date : April 11, 2024/3:07 pm IST

बुलंदशहर से त्रिलोक चन्द की रिपोर्ट

 

Eid Mubark 2024 : बुलंदशहर। यूपी के बुलंदशहर में ईद उल फितर पर गुरुवार को ईदगाह सहित सभी मस्जिदों में नमाज अदा कर अकीदतमंदों ने मुल्क में अमन चैन की दुआ मांगी। दौरान डीएम, एसएसपी के नेतृत्व में ईदगाह पर कैंप लगाकर लोगों को मुबारकबाद दी गई। पुलिस भी मुस्तैद रही।

read more : Amit Shah Visit Mandala : ‘भ्रष्टाचारियों को हर हाल में जाना होगा जेल’..! अमित शाह ने भरी हुंकार, कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना 

शहर में ईदगाह पर शहर काजी जैनुल आबिदीन ने ईद की नमाज अदा कराई, साथ ही ऊपरकोट स्थित जामा मस्जिद, काली मस्जिद, ताज मस्जिद, एक मीनार मस्जिद सहित अन्य मस्जिदों में भी ईद की नमाज अदा की गई। इस बार सड़कों पर नमाज अदा नहीं की गई। ईदगाह के बाहर प्रशासन के कैंप में डीएम चंद्रप्रकाश सिंह, एसएसपी श्लोक कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट चंद्र प्रकाश प्रियदर्शी, सीओ सिटी विकास प्रताप चौहान सहित अन्य अधिकारियों ने लोगों को ईद की मुबारकबाद दी।

 

शहर में चारों तरफ दिखा खुशियों का नूरानी रंग

यूं तो पूरा शहर बुधवार की रात चांद के दीदार के साथ ही ईद के जश्न में डूब गया था। लोग खुशिया मना आतिशबाजी भी की। लोग एक दूसरे से गले मिल कर ईद की बधाई देते नजर आए।  सुबह मुस्लिम भाई नए कपड़ों में सज-धज कर मस्जिदों और ईदगाहों में पहुंचे और नमाज अदा की। नमाज तो मस्जिदों और ईदगाहों के भीतर ही पढ़ी गई पर बाहर मेले जैसा नजारा रहा। नमाज पढ़ कर निकलते ही मुस्लिम हो या हिंदू सभी एक दूसरे के गले लगकर बधाई देते नजर आए। चारों ओर खुशियों का नूरानी रंग अलग ही अंदाज बयां कर रहा था। हर तरफ एक-दूसरे को बधाइयां देते लोग और खुशियां मनाते बच्चों का झुंड दिखा।

नमाजियों को शर्बत पिला कर पेश की गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल

इस खुशी के मौके पर हिंदू कहां पीछे रहने वाले, उन्होंने मस्जिद से बाहर निकलने वाले हर नमाजी के लिए शर्बत का इंतजाम कर रखा था। नगर के मार्गो पर मस्जिद के बाहर हर नमाजी को बुला-बुला कर शर्बत पिलाई गई। साथ ही गले मिल कर बधाई दी गई।

 

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp