Surat to replace Vidhan Bhavan and old government buildings

सीएम ने किया ऐलान, जल्द बदलेगी पुरानी सरकारी इमारतों की दशा और दिशा

सीएम ने किया ऐलान, जल्द बदलेगी पुरानी सरकारी इमारतों की दशा और दिशा : CM announced, condition and direction of old government buildings will change soon

Edited By :   Modified Date:  April 6, 2023 / 05:30 AM IST, Published Date : April 5, 2023/9:57 pm IST

लखनऊ ।  राजधानी लखनऊ में विधान भवन, सचिवालय परिसर समेत कई अन्य सरकारी इमारतों को जल्दी नया रूप दिया जाएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य संपत्ति विभाग के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा-निर्देश दिए हैं। विधानभवन एवं सचिवालय परिसर के पुनर्विकास के लिए प्रथम चरण में 50 करोड़ रुपए की धनराशि देने की घोषणा की गयी हैं ।

यह भी पढ़े :  बिकनी वाली मेट्रो गर्ल का बड़ा खुलासा, बताया क्यों इस हालत में किया सफर और क्यों मिल रही धमकियाँ?

एक बयान के मुताबिक बुधवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के साथ बैठक में राज्य संपत्ति विभाग ने बताया कि प्रथम चरण के कार्य के लिए स्थल के चयन की कार्यवाही पूरी कर ली गई है और आगे की कार्यवाही आवास एवं शहरी नियोजन विभाग द्वारा की जाएगी ।

यह भी पढ़े : राजधानी के नए कलेक्टर, महज 2 के भीतर पुराने आदेश में फेरबदल, अब इस IAS को मिली कमान

बयान में कहा गया  है कि यह कार्यवाही आगामी तीन महीने में पूरी कर ली जाएगी। मुख्‍यमंत्री ने भी निर्माण से पहले आवश्यक कार्यवाही के लिए राज्य संपत्ति विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। विधान भवन व सचिवालय परिसर के अलावा राजधानी लखनऊ में कई पुराने सरकारी भवनों को नया रूप दिया जाना है। इसके लिए भी कार्ययोजना और बजट पर चर्चा की गई है।

यह भी पढ़े :  सिंगर नितिन दुबे ने हनुमान जन्मोत्सव पर अलग अंदाज में रिलीज किया “हनुमान चालीसा”, सुनकर हो जायेंगे मंत्रमुग्ध