Kasganj Accident Update

Kasganj Accident Update: कासगंज हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 24, घायलों का इलाज जारी 

Kasganj Accident Update: उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में हुए सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है।

Edited By :   Modified Date:  February 24, 2024 / 06:27 PM IST, Published Date : February 24, 2024/6:24 pm IST

कासगंज : Kasganj Accident Update: कासगंज जिले के पटियाली थाना क्षेत्र में शनिवार सुबह गंगा स्नान करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली पटियाली-दरियावगंज मार्ग पर एक पोखर में पलट गयी जिससे बच्चों और महिलाओं समेत 24 लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हादसे पर गहरा शोक प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें :  Kasganj Accident Update: कासगंज हादसे में 22 लोगों की मौत, मृतकों के परिजनों और घायलों को आर्थिक सहायता देगी योगी सरकार 

गंगा स्नान करने जा रहे थे श्रद्धालु

Kasganj Accident Update: पुलिस महानिरीक्षक (IG) शलभ माथुर ने शनिवार को बताया कि वह मंडलायुक्त के साथ मौके पर जा रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि ट्रैक्टर-ट्रॉली सवार श्रद्धालु एटा के जैथरा से कासगंज में गंगा स्नान करने जा रहे थे तभी पटियाली-दरियावगंज मार्ग पर अन्य वाहन को ओवरटेक करने के चक्कर ट्रैक्टर-ट्रॉली का संतुलन बिगड़ गया। पहले उन्होंने बताया था कि इसके बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली सात-आठ फुट गहरे दलदली तालाब में पलट गई जिससे सात बच्‍चे और आठ महिलाओं समेत 15 लोगों की मौत हो गयी। लगभग 15 से 20 घायल लोगों का अस्‍पताल में उपचार किया जा रहा था। बाद में माथुर ने कहा कि कुल 24 लोगों की मौत हो गयी है। उन्‍होंने कहा कि जल्द पोस्टमार्टम कराकर शवों को परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

इन लोगों की हुई मृत्यु

पुलिस द्वारा जारी मृतकों की सूची के अनुसार, शकुंतला (70), ऊष्‍मा (24), मीरा (65), सपना (22), पुष्पा (45), शिवम (30), देवांशी (छह), सुनयना (10), सिद्धू (डेढ़ वर्ष), कुलदीप (सात), कार्तिक (चार), पायल (दो माह), लड्डू (तीन), संध्या (पांच) दीक्षा (19), गायत्री (52), श्‍यामलता (40), गुड्डी (75), शिवानी (25), मीरा (55), अंजलि (24) और ज्योति (24) की मौत हो गयी। इसके अलावा दो अन्य की भी मौत हो गयी।

यह भी पढ़ें :  UP Kasganj accident: यूपी के कासगंज में 22 लोगों की मौत, ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से हुआ बड़ा हादसा 

सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

Kasganj Accident Update:  माथुर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर अपने शोक संदेश में कहा, ”जनपद कासगंज में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं।” उन्होंने कहा, “जिला प्रशासन के अधिकारियों को सभी घायलों के समुचित निःशुल्क उपचार के निर्देश दिए गये हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp