नकली शराब पीने से चार की मौत, शराब की चार दुकानें सील की गईं | Four killed in Agra for allegedly drinking spurious liquor

नकली शराब पीने से चार की मौत, शराब की चार दुकानें सील की गईं

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के दो गांवों में संदिग्ध रूप से नकली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गयी । एक ग्राम प्रधान एवं इन व्यक्तियों के परिवारों ने मंगलवार को यह दावा किया।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : August 24, 2021/10:01 pm IST

आगरा (उप्र), 24 अगस्त(भाषा) Four killed drinking spurious liquor : उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के दो गांवों में संदिग्ध रूप से नकली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गयी । एक ग्राम प्रधान एवं इन व्यक्तियों के परिवारों ने मंगलवार को यह दावा किया। पुलिस ने बताया कि आगरा के कौलारा कलां एवं बारकुला गांवों में सोमवार रात को यह घटना घटी जिसके बाद शराब की चार दुकानें सील कर दी गयीं। वैसे पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है कि ये मौतें नकली शराब पीने से हुई हैं।

read more : अंबिकापुर में रिटायर्ड शिक्षिका की हत्या का मामला, घर में काम करने वाली बाई का बेटा समेत दो संदेही हिरासत में

Four killed drinking spurious liquor : आगरा के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण पूर्व) अशोक वेंकट ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘ मौत की असली वजह अबतक पता नहीं चली है और पोस्टमार्टम के बाद उसका पता चलेगा।’’ उन्होंने बताया कि कौलारा कलां गांव के राधे (42), अनिल (34)और रामवीर (40) तथा बारकुला गांव के गया प्रसाद (50) की मौत हुई है। अनिल के पिता श्री निवास (65) ने आरोप लगाया कि उसके बेटे और उसके गांव के दो अन्य लोगों की मौत गांव की एक दुकान से खरीदी गयी नकली शराब के पीने से ही हुई है।

read more : उत्तर प्रदेश : चोरी के आरोप में भीड़ ने युवक को पीटा

Four killed drinking spurious liquor : उन्होंने कहा, ‘‘ मेरा बेटा आदतन शराबी था और नहीं पीने के मेरे बार बार अनुरोध करने के बाद भी वह रविवार रात को राधे एवं रामवीर के साथ पीने बैठ गया।’’ उन्होंने कहा कि अनिल सोमवार को बीमार पड़ गया और वह उसे पहले एक स्थानीय डॉक्टर एवं फिर आगरा के एक अस्पताल में ले गये जहां उसकी मौत हो गयी। कौलारा कलां के ही सुदीप ने कहा कि अनिल ने राधे एवं रामवीर के साथ शराब पी थी और सोमवार को वे बीमार पड़ गये।

read more : इजराइल के हवाई हमलों के बाद हमास ने छोड़े आग लगे गुब्बारे

श्रीनिवास ने आरोप लगाा कि उनके गांव और आसपास के क्षेत्र नकली शराब के केंद्र बन गये हैं। ग्रामप्रधान शंकर सिंह ने कहा, ‘‘मैंने भी क्षेत्र में नकली शराब के कारोबार का मुद्दा पुलिस एवं अन्य अधिकारियों के साथ बार बार उठाया लेकिन किसी ने हमारी शिकायत पर ध्यान नहीं दिया। ’’ ग्रामीणों के अनुसार कथित रूप से नकली शराब पीने से मरे राधे का अंतिम संस्कार उसके परिवार के सदस्यों ने पुलिस की अनुमति के बगैर सोमवार देर शाम कर दिया। अन्य तीन के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गये हें।