भदोही में एक करोड़ रुपये से अधिक कीमत की अवैध शराब के साथ चार तस्कर गिरफ्तार |

भदोही में एक करोड़ रुपये से अधिक कीमत की अवैध शराब के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

भदोही में एक करोड़ रुपये से अधिक कीमत की अवैध शराब के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

:   Modified Date:  December 23, 2023 / 07:19 PM IST, Published Date : December 23, 2023/7:19 pm IST

भदोही (उप्र) 23 दिसंबर (भाषा) भदोही जिले के गोपीगंज थाना क्षेत्र में पुलिस ने पंजाब से बिहार ले जायी जा रही एक करोड़ रुपये से अधिक कीमत की अवैध शराब बरामद कर चार अन्तरराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

भदोही की पुलिस अधीक्षक (एसपी) मीनाक्षी कात्यायन ने पत्रकारों को बताया कि शनिवार तड़के गोपीगंज थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग-19 के मिर्ज़ापुर तिराहा के पास पुलिस ने एक कार और उसके पीछे चल रहे एक लॉजिस्टिक बंद कंटेनर को पीछा कर पकड़ा।

एसपी के अनुसार पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने अमवा माफी गांव के पास दोनों वाहनों को रोका और उनकी तलाशी ली तब कंटेनर से पंजाब में बनी 7236 इम्पीरियल ब्ल्यू ग्रीन अंग्रेज़ी शराब बरामद हुई जो 804 पेटियों में रखी था।

कात्यायन ने बताया कि कार में बैठे लोगों के पास से दो अवैध देशी तमंचा, चार कारतूस और कई प्रदेशों के वाहन नंबर प्लेट मिले।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार किये चारों शराब तस्करों की पहचान हरियाणा के गुरुग्राम निवासी अवैध शराब तस्कर गिरोह के मुखिया सुनील सिंह (40) और उसके साथी ओमप्रकाश (58), विनीत कुमार (36) तथा दया राम बघेल (37) के रूप में हुई है। ये तस्कर पंजाब में बनी और उसी राज्य में बेचने के लिए अधिकृत इम्पीरियल ब्ल्यू ग्रीन शराब को बिहार में काफी महंगे दामों पर काफी दिन से बेचने के लिए तस्करी कर रहे है।

उन्होंने बताया कि इस मामले चारों शराब तस्करों के खिलाफ गोपीगंज थाना में आबकारी अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है ।

एसपी ने एक करोड़ दस लाख की शराब बरामदगी की सफलता और तस्करों को गिरफ्तार करने वाली टीम को अपनी तरफ से 25 हज़ार रूपये नकद इनाम दिया है।

भाषा सं आनन्द राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)