छेड़छाड़ से त्रस्त लड़की ने की खुदकुशी : दो पुलिसकर्मी निलंबित |

छेड़छाड़ से त्रस्त लड़की ने की खुदकुशी : दो पुलिसकर्मी निलंबित

छेड़छाड़ से त्रस्त लड़की ने की खुदकुशी : दो पुलिसकर्मी निलंबित

:   Modified Date:  March 22, 2023 / 09:13 PM IST, Published Date : March 22, 2023/9:13 pm IST

मुरादाबाद (उप्र), 22 मार्च (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के कुंदरकी क्षेत्र में छेड़छाड़ से पीड़ित एक लड़की द्वारा अपनी मौत के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराते हुए आत्महत्या किए जाने के बाद दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि पिछली आठ मार्च को कुंदरकी क्षेत्र की रहने वाली एक लड़की ने पुलिस से शिकायत की थी कि विकेश नाम के एक व्यक्ति ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर उसके साथ छेड़छाड़ की और जान से मारने की धमकी दी।

सूत्रों के मुताबिक लड़की के परिजन का आरोप है कि इस मामले में पुलिस की लापरवाही से निराश होकर लड़की ने रविवार को जहर खा लिया और सोमवार तड़के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

सूत्रों ने बताया कि लड़की ने मरने से पहले दो पन्ने का खत लिखा था जिसमें उसने पुलिस को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया था, इसके बाद कुंदरकी थाना प्रभारी ललित चौधरी और उप निरीक्षक सचिन मलिक को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया।

पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) शलभ माथुर ने संभल के सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) श्रीश चंद्र को घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने आरोपित विकेश और उसके एक साथी को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पुलिस ने कहा कि दो और आरोपी हरज्ञान सिंह और बबलू को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए मृतक के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

मंगलवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के कार्यकर्ताओं ने घटना के संबंध में जिले के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर पुलिस की भूमिका की शिकायत की और इसके लिए जिम्मेदार सभी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

भाषा सं सलीम रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers