Hiv positive pregnant woman

छूने से फैलता है Aids? तड़प तड़प कर हो गई नवजात की मौत, गर्भवती को हाथ लगाने से डॉक्टर ने किया इंकार

Hiv positive pregnant woman HIV पॉजिटिव महिला को छूने से कतराते रहे डॉक्टर, 6 घंटे तक तड़पती रही गर्भवती, नवजात की हुई मौत

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : November 23, 2022/5:41 pm IST

Hiv positive pregnant woman: फिरोजाबाद। HIV Aids को लेकर आज भी लोगों के मन में कई प्रकार के भ्रम है। जिसे लेकर हाल ही में उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से अमानवीय घटना सामने आई है। यहां एक गर्भवती महिला के साथ ऐसा सुलूख किया गया जिसे सुनकर किसी का भी दिल भर आएगा। दरअसल, उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में एक अमानवीय घटना सामने आई है। एचआईवी पॉजिटिव प्रसूता 6 घंटे से ज्यादा समय तक स्ट्रेचर पर पड़ी दर्द से कराहती रही। लेकिन डॉक्टरों और स्टॉफ ने महिला का प्रसव कराना तो दूर उसे छुआ तक भी नहीं।

नवजात की हुई मौत

Hiv positive pregnant woman: बता दें कि रात में जब अस्पताल में शिफ्ट चेंज हुई तो एक आया ने महिला का प्रसव कराया। प्रसव में देरी होने के कारण नवजात की हालत बिगड़ गई और सोमवार सुबह नवजात की मौत हो गई। नवजात की मौत और अस्पताल प्रशासन के इस रवैये पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया। करबला निवासी एक महिला की एचआईवी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

एचआईवी रिपोर्ट देख हाथ किए खड़े

Hiv positive pregnant woman: वहीं नौ महीने का गर्भ पूरा होने के बाद महिला को प्रसव पीड़ा हुई तो परिजन रविवार को उसे लेकर मेडिकल कॉलेज के सौ शैय्या अस्पताल पहुंचे। यहां पर अस्पताल स्टाफ ने महिला की फाइल में एचआईवी पॉजिटिव रिपोर्ट देखी तो स्टाफ ने अपने हाथ खड़े कर दिए। इस दौरान प्रसूता घंटों दर्द से तड़पती रही। परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब प्रसव कराने के लिए वह मिन्नतें की गईं तो स्टाफ ने परिजनों के साथ अभद्रता की। इसके बाद एचआईवी पॉजिटिव मरीजों को चिन्हांकित करने वाली एनजीओ आहाना परियोजना की सरिता यादव ने स्वास्थ्य अधिकारियों को मामले की जानकारी दी।

परिजनों ने जमकर किया हंगामा

Hiv positive pregnant woman: प्रसव में हुई घंटों की देरी के चलते नवजात की हालत बिगड़ गई। जिसके बाद उसे फौरन एसएनसीयू में भर्ती कराया गया। सोमवार को नवजात की मौत होने पर परिजनों ने अस्पताल स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया और शव लेने से इंकार कर दिया। महिला के घरवाले लापरवाह डॉक्टर और स्टाफ पर कार्रवाई की मांग को लेकर अड़ गए। वहीं काफी समझाने के बाद परिजन नवजात के शव को घर लेकर गए। परिजनों का कहना है कि किसी तरह से प्रसूता का प्रसव तो करा दिया गया लेकिन टांके भी नहीं लगाए गए। एचआईवी पॉजिटिव महिला के परिजनों को ही ट्यूब दे दिया गया। जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने इस मामले में उचित जांच करने की बात कही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें